Follow Us:

नार्थ ईस्ट में BJP ने गाडे़ जीत के झंडे, 2019 में भी बहुमत से बनाएगी सरकार

पी. चंद |

शिमला में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि अबकी होली बीजेपी के लिए शुभ रही है। ,सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री सहित पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने नार्थ ईस्ट में जीत के झंडे गाड़े हैं। अब बीजेपी किसी क्षेत्र तक समिति न रहकर देश के कोने कोने में फैल गई है। जब से केन्द्र में बीजेपी सरकार बनी है। बीजेपी निरन्तर आगे बढ़ रही है। एक वक्त था जब बीजेपी को उत्तर भारत की पार्टी कहा जाता था लेकिन अब बीजेपी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है।

सीएम ने कहा कि त्रिपुरा में बीजेपी दो तिहाई से जीत कर आई है। नागालैंड बीजेपी गठबंधन को 27 सीट आई है। जबकि, मेघालय में भी कांग्रेस की सरकार बनती नहीं दिख रही है। कम्युनिस्ट विचारधारा को नार्थ ईस्ट में नकार कर वहां की जनता ने बीजेपी की विचारधारा को अपनाया है। आज देश के 21 राज्यों में बीजपी गठबंधन की सरकारें बन गई हैं जबकि 16 राज्यों में बीजेपी की विशुद्ध सरकार है। अब 2019 में बीजेपी पिछले रिकॉर्ड को भी तोड़ देगी।

वहीं सीएम ने कांग्रेस के मंडी के अधिवेशन को कांग्रेस के कुछ लोगों की बैठक करार दिया। उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस सिर्फ अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है। कांग्रेस ने जो भी प्रस्ताव पारित किए हैं वह निराधार हैं। धारा 118 को लेकर पूछे गए सवाल पर जय राम ठाकुर ने कहा कि118 में बदलाव करने का सवाल ही पैदा नहीं होता। बाकि 118 में 6 बार कांग्रेस ने ही संसोधन किया है। प्रदेश की जनता के हित में जो होगा बीजेपी सरकार वही करेगी।