Follow Us:

काकू ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां, कहा- कांगड़ा के हर गांव को सड़क से जोड़ने का प्रयास जारी

कांगड़ा के पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता चौधरी सुरेंद्र काकू ने सोमवार को डाका पलेरा पंचायत के गांव टल्ला में जनसभा को संबोधित किया। इस मौके पर काकू ने कहा कि डबल इंजन की भाजपा सरकार देश प्रदेश का चहुमुखी विकास करवा रही है…

मृत्युंजय पुरी |

कांगड़ा के पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता चौधरी सुरेंद्र काकू ने सोमवार को डाका पलेरा पंचायत के गांव टल्ला में जनसभा को संबोधित किया। इस मौके पर काकू ने कहा कि डबल इंजन की भाजपा सरकार देश प्रदेश का चहुमुखी विकास करवा रही है। भाजपा सरकार में आज देश प्रदेश ऊंचाईयों के शिखर को छू रहा है। वहीं, काकू ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि रमेश बराड के जिला परिषद के अध्यक्ष बनने से चंगर क्षेत्र को मां संम्मान मिला है और वह विकास करवाने में पूरा सहयोग कर रहे हैं। हम दोनों मिलकर विकास कर रहे हैं जिसके लिए बराड जी बधाई के पात्र हैं।

लोगों को संबोधित करते हुए काकू ने कहा कि टल्ला गांव से जलाड़ी को जोड़ने वाले बनेर खड्ड पर बन रहे पुल का कार्य युद्धस्तर पर जारी है। जल्द ही जलाड़ी से टल्ला के बीच 4 किलोमीटर सड़क का निर्माण किया जाएगा जिसे सीधा दौलतपुर से ये गांव जुड़ जाएंगे। इन सड़कों के निर्माण के लिए फॉरेस्ट क्लेरेन्स मिल चुकी है और सरकार से पैसा भी मंजूर हो चुका है काकू ने कहा कि टल्ला से बिनगल्लू नगाल तक कि सड़क की फारेस्ट क्लेरेन्स व पैसे मिल चुका है और सर्वे कर डी०पी०आर बनाई जा रही है। गलोथर माता मंदिर की सड़क निर्माण की विभाग द्वारा डीपीआर बनाकर भेज जा चुकी है। बोहड़कवालु से पठियार तक सड़क को पक्का कर के चकाचक किया जा रहा है। हर घर जल नल योजना के तहत बोहड़कवालु और टल्ला तक पानी पहुंचाया जाएगा। राजल नंदरूल गांव में पानी पीने की योजना के निर्माण की स्वीकृति हेतु सरकार को प्रस्ताव भेजे जा चुके हैं।

काकू ने कहा कि गाहलियां, रानीताल, राजियांना, ठाकुरद्वारा पंचायतों में हर घर नल जल योजना के तहत आठ करोड़ रुपये की योजना का निर्माण कार्य जारी है। आने वाले समय मे लोगों को राहत मिलेगी। रानीताल में जलशक्ति विभाग का उपमण्डल कार्यालय खोल दिया गया है और ठाकुरद्वारा में कनिष्ठ अभियंता का कार्यालय खुल गया है जिस से जनता को राहत मिल रही है। काकू ने कहा कि मुख्यमंत्री के आशीर्वाद से कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। हर गांव को सड़क से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। गांव गांव पीने के पानी की योजनाओं का निर्माण कार्य जारी है। जयराम सरकार थोक में हिमाचल का विकास कर रही है औऱ जनता में भी जयराम सरकार के प्रति उत्साह और विश्वास बढ़ा है।