Follow Us:

ये मेरा अंतिम चुनाव, इसके बाद लूंगा रिटायरमेंट: कौल

समाचार फर्स्ट डेस्क |

इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव मेरा आखिरी चुनाव होगा, इसके बाद में चुनाव नहीं लड़ूंगा। मुझे विश्वास है कि इस बार भी वह विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करेंगे। यह बात स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने शिमला में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कही। उन्होंने स्पष्ट किया कि 75 वर्ष की आयु के बाद वह कोई भी चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि राजनीति में रिटायरमेंट की कोई आयु नहीं है, लेकिन मैं चाहता हूं कि रिटायरमेंट की आयु निर्धारित होनी चाहिए। 

गौरतलब है कि कौल ने ऐसा पहली बार नहीं कहा है, बल्कि यह बात वह तीसरी बार कह रहा हैं। इससे पहले भी चुनावों के समय में कौल सिंह ऐसा कहते रहे हैं। मुख्यमंत्री के चुनाव न लड़ने वाले बयान पर कौल सिंह ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि मुख्यमंत्री वीरभद्र निश्चित तौर पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपनी बात रखी है और हाईकमान जल्द ही मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष को बिठाकर पूरे मसले का हल निकाल देगा। 

कौल के बयान देते ही पूर्ण चंद ने किया टिकट के लिए आवेदन

कौल सिंह के ऐसे बयान के साथ ही विधानसभा क्षेत्र द्रंग में मंडी जिलाध्यक्ष पूर्ण चंद ठाकुर ने भी टिकट के लिए आवेदन कर दिया है। गौर रहे कि द्रंग से पार्टी टिकट के लिए पूर्ण चंद ठाकुर ने पहले ही ऐलान किया था और वह लगातार यही दावा करते आ रहे हैं कि इस बार टिकट लेकर ही रहूंगा। उन्होंने हाल ही में कहा था कि मेरी उम्र 50 साल से ऊपर हो गई है, अब टिकट नहीं मिलेगा तो फिर कब मिलेगा। पूर्ण चंद 2 बार पार्टी जिलाध्यक्ष और वर्तमान में जिला परिषद के उपाध्यक्ष भी हैं।