Follow Us:

कांग्रेस-भाजपा पर बरसे केजरीवाल, कहा- दोनों ने हिमाचल को लूटने का काम किया

|

आम आदमी पार्टी ने पंजाब में सरकार बनाने के बाद अब अपनी पूरी ताकत हिमाचल में झोंक दी है। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंडी में रोड शो करने के बाद अब प्रदेश के सबसे बड़े जिला कांगड़ा में जनसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन में केजरीवाल ने भाजपा और कांग्रेस दोनों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस ने प्रदेश को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी। आज प्रदेश के जो हालत हैं वे भाजपा और कांग्रेस की वजह से हैं। अभी दोनों पार्टियां मिलकर मुझे गालियां दे रही हैं, मैंने हिमाचल प्रदेश को नहीं लूटा है आप लोगों (भाजपा-कांग्रेस) ने लूटा है।

केजरीवाल ने कहा कि कल जयराम ठाकुर ने ट्वीट कर कहा हिमाचल में दिल्ली मॉडल नहीं चलेगा। दिल्ली मॉडल का मतलब ईमानदार सरकार है, मैं आपसे पूछता हूं कि हिमाचल में आपको ईमानदार सरकार चाहिए या नहीं चाहिए? उन्होंने कहा कि मैं हिमाचल प्रदेश के लोगों और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को दिल्ली के सरकारी स्कूलों को देखने के लिए दिल्ली आने का निमंत्रण देता हूं।

केजरीवाल ने कहा कि ‘नया हिमाचल प्रदेश’ बनाने का समय आ गया है। मैं भाजपा और कांग्रेस के सभी अच्छे लोगों से अपनी पार्टियों को छोड़कर AAP में शामिल होने का आग्रह करता हूं। मैं इस राज्य के लोगों से आप को एक मौका देने का अनुरोध करता हूं ।

उन्होंने कहा, जब भगवान दुनिया बना रहा था, पूरी दुनिया में सबसे खूबसूरत जगह हिमाचल प्रदेश बनाई। भगवान ने हिमाचल को बहुत कुछ दिया है। हिमाचल को पहाड़, पानी, जड़ी-बूटियां और शानदार लोग दिए, लेकिन बीजेपी और कांग्रेस वालों ने हिमाचल प्रदेश को लूटने का काम किया। 30 साल तक कांग्रेस ने राज किया फिर 17 साल तक बीजेपी ने राज किया। ये दोनों पार्टियां मिलकर मुझे खूब गालियां दे रहे हैं। मैंने तो लूटा नहीं, लूटा तो इन लोगों ने और गाली मुझे दे रहे हैं। जेपी नड्डा और अनुराग ठाकुर मुझे गाली दे रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली में हमने भ्रष्टाचार खत्म कर दिया, डोर स्टेप डिलीवरी शुरू की, सभी को एक नंबर 1076 दिया, इसी पर घर बैठे लोगों के काम हो जाते हैं।

‘नकल करने के लिए भी अक्ल चाहिए’

अरविंद केजरीवाल ने कहा, जयराम ठाकुर को जैसे ही पता चला कि मैं हिमाचल आ रहा हूं, उन्होंने नकल करते हुए 125 यूनिट बिजली फ्री देने को कहा, तो मोदी जी का उनको फोन आ गया कि खबरदार अगर दोबारा फ्री बिजली की बात की, उन्होंने कहा कि चुनाव तक बोल देते हैं। मैं पूछता हूं कि बीजेपी और अपनी सरकार वाले राज्यों में बिजली फ्री क्यों नहीं करते। उन्होंने कहा, “एक क्लास में एग्जाम चल रहा था। आगे एक बच्चा केजरीवाल बैठा था और पीछे जयराम ठाकुर। केजरीवाल ने लिखा कि 300 यूनिट बिजली फ्री, तो जयराम ने लिखा 125 यूनिट फ्री, नकल करने के लिए भी अक्ल चाहिए।