Follow Us:

मानसून सत्र: सदन में तीसरे दिन भी हंगामे के आसार

पी.चंद. शिमला |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र का आज यानी गुरुवार को तीसरा दिन है। दो दिन तो क़ानून व्यवस्था को लेकर चर्चा पर अड़े विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गए है। विपक्ष के रवैये को देखकर आज भी सदन में हंगामे के पूरे आसार नजर आ रहे हैं।

11 बजे विधानसभा में सदन की कार्यवाही शुरू होगी। यदि विपक्ष हंगामा नहीं करता है तो शुरू के एक घंटे के प्रश्नकाल में बीजेपी नेता गुलाब सिंह अपने क्षेत्र जोगिंद्रनगर की सड़कों की हालत पर मुख्यमंत्री जवाब तलब करेंगे।

बीजेपी नेता महेश्वर सिंह वन मंत्री से बंदरों से तबाह होती फसलों और बंदरों से निज़ात दिलाने के लिए सरकार के कदमों पर जवाब मांगेंगे। इसके अलावा आशा कुमारी ने नावार्ड के माध्यम से सड़कों पर खर्चे का जवाब मांगा है। इसके अलावा भी स्वास्थ्य, खाद्य एवं पानी को लेकर सवाल जवाब होंगे। 

उसके बाद कुछ कागजात सभा पटल पर रखने के अलावा सरकारी विधेयकों की पुनर्स्थापना एवं हिमाचल प्रदेश निरसन विधेयक पर भी विचार विमर्श किया जाएगा। अंत में गैर सरकारी सदस्य संकल्प पर होंगे, जिनमें बीजेपी विधायक गुलाब सिंह ठाकुर और इंद्र सिंह भाग लेंगे। जबकि, महेश्वर सिंह द्वारा मार्च में लगाए गए राष्ट्रीय उच्च मार्गों के चलते प्रभावितों को दिए मुआवज़े के सवाल का जवाब देंगे।