Follow Us:

नेता प्रतिपक्ष ने सीएम पर बोला हमला, पूछा- कहां गई हेली टैक्सी योजना?

नवनीत बत्ता |

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश की जयराम सरकार पर एक बार फिर से हमला बोला है। अग्निहोत्री ने प्रदेश सरकार से सवाल करते हुए पूछा कि बताएं उनकी हेली टैक्सी योजना अब कहां गई। इस योजना को लेकर सीएम जयराम बहुत उत्साहित थे और ये दावा किया था कि उन्होंने शासकीय हेलिकॉप्टर को हवाई टैक्सी में बदल दिया है लेकिन अब सरकार खामोश है। सीएम बताएं की ये हेली टैक्सी उड़ान उन्होंने खुद रोकी है या फिर अफसरशाही ने कोई अड़ंगा लगा दिया है। कहीं ऐसा तो नहीं कि सरकार ने आनन-फानन में तमाम पहलुओं पर गोर किए बिना ही यह योजना शुरू की थी। सरकार को यह बताना चाहिए की फैसला पहले गलत था या अब।

अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार ने हेली टैक्सी को लेकर जगह-जगह जो होर्डिंग्स लगा रखे हैं उन्हें भी हटा लें क्योंकि ये होर्डिंग्स भ्रम पैदा करते हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने बीते बजट में जो तीस योजनाएं दी थीं उनमें से अधिकतर टेक ऑफ नहीं कर पाई हैं। मुख्यमंत्री सवाबलंबन योजना पूरी तरह से पीट गई है जबकि इस योजना को बेरोजगारी दूर करने के लिए राम बाण के तोर पर प्रचारित किया गया था। मुख्यमंत्री मेधा प्रोत्साहन योजना शुरू नहीं हो सकी है। स्कूलों में वर्दी-बैग योजना की भी हालत बिगड़ गई है। सरकार पूरे साल योजनाओं के प्रति उदासीन रही लेकिन हेली टैक्सी योजना की तरह ही दूसरी योजनाएं भी हवा में ही रह गई हैं।

यही नहीं सरकार ने अपने विजन डॉक्युमेंट में भी दिलचस्पी नहीं ली। पूर्व सरकार के समय में शुरू की गई बेरोजगारी भत्ता योजना को सरकार ने पूरी तरह से ठप कर दिया है जो बेरोजगारों के साथ बहुत बड़ा धोखा है। भर्ती के लिए आउटसॉर्स का चोर दरवाजा चुना गया है। जयराम सरकार के इस एक साल के कार्यकाल में जो भी उद्घाटन हुए हैं वह सब कांग्रेस सरकार की योजनाएं थी। बीजेपी सरकार में मामला एलान और बयान तक ही सीमित रहा। अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार को अगले बजट सत्र से पहले पिछला हिसाब देना होगा।