Follow Us:

राष्ट्रीय सम्मेलन में BJP नेताओं की बेरुखी, हिमाचल से नहीं पहुंचे 100 युवा

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

हैदराबाद में होने वाले बीजेपी के राष्ट्रीय सम्मेलन में हिमाचल से क़रीब 500 युवा जाने वाले थे, लेकिन यहां 100 युवा भी सही से नहीं पहुंच पाए। इसके पीछे बीजेपी नेताओं की बेरुखी एक बड़ी वजह रही। क्योंकि बीजेपी ने सुंदरनगर में हुई बैठक में तय किया था कि जिन लोगों को बीजेपी ने टिकट दिया है वे अपने विधानसभा क्षेत्र से 5 या 6 लोग हैदराबाद भेजेंगे और उनका खर्चा भी उठाएंगे। लेकिन बीजेपी नेताओं ने इसमें इंटरस्ट नहीं लिया, जिसके चलते ये संख्या आधी से कम रह गई।

ऐसे माना जा रहा है कि कई नेता खर्चे की चिंता के चलते चिंतित दिखे और उन्होंने युवाओं को भेजना जरूरी नहीं समझा। हालांकि, इस संदर्भ में जब प्रदेश युवा मोर्चा विशाल चौहान से बात की गई तो उन्होंने इस बात को स्वीकार नहीं किया। उन्होंने कहा कि जो लोग खुद का खर्चा करके आने में समर्थ थे वो तो सभी आये हैं और यहां हिमाचल के युवाओं की अच्छी संख्या है।

वहीं, प्रदेश के जाने-माने चेहरे सांसद अनुराग ठाकुर ने बेशक हैदराबाद सम्मेलन में 'जो हिंदुत्व की बात करेगा वही हिंदुस्तान पर राज करेगा' जैसा बयान दिया हो। लेकिन उनका ये बयान उनके अपने नेताओं और युवा मोर्चा के सदस्यों पर शायद लागू नहीं होता।