Follow Us:

जिन पंचायत प्रधानों पर अनियमितताओं की जांच चल रही है वे भी लड़ सकेंगे चुनाव: वीरेंद्र कंवर

मृत्युंजय पुरी |

जिन पंचायत प्रधानों के खिलाफ विकास कार्यों में अनियमितताओं की शिकायत हुई है और उनके विरूद्ध जांच अभी चली है, वह पंचायत चुनाव लड़ सकते हैं। कांगड़ा जिला के फतेहपुर उपमंडल के खटियाड़ में पहुंचे पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि जब उनको कोर्ट सजा नहीं दे देता, तब तक वे चुनाव लड़ सकते हैं। मंत्री वीरेंद्र कंवर से सवाल पूछा गया था कि जिन पंचायत प्रधानों के खिलाफ जांच चल रही है, क्या पंचायत चुनाव लड़ने को लेकर उनके बारे सरकार कोई फैसला लेगी। इसी सवाल का जवाब देते हुए मंत्री ने यह जवाब दिया है।

विपक्ष के रोस्टर में गड़बड़ी के आरोपों को लेकर पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि चुनाव आयोग  की डेट से पहले रोस्टर निकाला है। विपक्ष के नेताओं को लगता है कि रोस्टर से छेड़छाड़ हुई तो वह कोर्ट या डीसी के पास अपील कर सकते हैं। अभी रोस्टर निकला ही नहीं था और विपक्ष गड़बड़ियों के आरोप लगा रहा था। अब रोस्टर निकला है तो उनकी भ्रांतियों को भी दूर किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव को लेकर सरकार तैयार है। पिछले कल ही शहरी निकायों के चुनाव की घोषणा की गई है। उन्हें उम्मीद है कि अगले एक दो दिन में पंचायत चुनाव की नोटिफिकेशन भी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की एसओपी पर ही होंगे ।