Follow Us:

कांग्रेस पहले समझदारी दिखाती, तो और मुद्दों पर भी होती चर्चा: धूमल

समाचार फर्स्ट डेस्क |

विधानसभा का मानसून सत्र आज यानी शुक्रवार को खत्म हो गया। सत्र के चारों दिन विपक्ष ने खूब हंगामा किया आखिर में संसदीय कार्यमंत्री के आग्रह के बाद चर्चा हो पाई। सदन की कार्यवाही खत्म होने के बाद बीजेपी-कांग्रेस नेताओं ने पत्रकारों को सदन की कार्यवाही की जानकारी दी।

नेता विपक्ष प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि बीजेपी गुड़िया और होशियार सिंह मामले पर चर्चा करना चाहती थी, लेकिन इस पर चर्चा नहीं हो पाई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने अंतिम दिन जो समझदारी दिखाई अगर वही पहले भी दिखाते तो शायद और मामलों पर भी चर्चा हो पाती। धूमल ने कहा कि सदन में हिमाचल में साईंस यूनिवर्सिटी खुलने का ऐतिहासिक प्रस्ताव पास हुआ है।  

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि सत्र का अंतिम शांतिपूर्ण रहा। उन्होंने कहा कि सदन में अंतिम दिन महत्वपूर्ण बिल पास किया गया। इसमें मेडिकल यूनिवर्सिटी का प्रस्ताव पास किया गया है। इसके अलावा हमीरपुर में एक मेडिकल यूनिवर्सिटी खुल रही है, जिसका नाम डॉ. राधाकृष्णन मेडिकल यूनिवर्सिटी है, जिससे हिमाचल के लोगों को काफी फायदा होगा।

विधानसभा चुनाव जीतकर कांग्रेस फिर बनाएगी सरकार

वीरभद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस विधानसभा चुनावों के लिए तैयार है और जनता के बीच है। उन्होंने कहा कि जनता कांग्रेस के साथ है और कांग्रेस चुनाव जीतकर फिर से प्रदेश में अपनी सरकार बनाएगी।