Follow Us:

यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम से राहुल गांधी ने युवाओं को दिया आवाज बुलंद करने का मौका: पंकज कुमार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की सोच है कि आम युवाओं के लिए राजनीति के बंद दरवाजे खुलें, इसी के तहत यंग इंडिया के बोल-2 की लॉन्चिंग की गई है।…

मृत्युंजय पुरी |

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की सोच है कि आम युवाओं के लिए राजनीति के बंद दरवाजे खुलें, इसी के तहत यंग इंडिया के बोल-2 की लॉन्चिंग की गई है। लॉन्चिंग कार्यक्रम जिला कांगड़ा युकां अध्यक्ष पंकज कुमार पंकु की अध्यक्षता में आयोजित किया गया, जिसमें यंग इंडिया के बोल-2 के प्रदेश प्रभारी एवं युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता इफ्तिकार अहमद विशेष तौर पर मौजूद रहे। जिला युकां अध्यक्ष पंकज कुमार पंकु ने राष्ट्रीय प्रवक्ता का धर्मशाला पहुंचने पर स्वागत किया।

इस मौके पर पंकज कुमार पंकु ने कहा कि यंग इंडिया के बोल के तहत राहुल गांधी ने युवाओं को अपनी आवाज बुलंद करने का मौका दिया है। इसके तहत जिला और विधानसभा स्तर पर 5 प्रवक्ता नियुक्त किए जाएंगे, जिनमें एक महिला, एक एससी/एसटी वर्ग से और तीन जनरल कैटागिरी के होंगे। पंकज ने कहा कि इस अभियान को हर जिला में लॉन्च किया जाएगा। जो भी इस अभियान में शामिल होकर प्रवक्ता बनना चाहता है, वो अपना फार्म भर सकता है।

उन्होंने बताया कि अभियान का पहला चरण 15 जून तक चलेगा जिसके तहत जिला स्तर पर कंपीटीशन का आयोजन किया जाएगा और प्रवक्ता का चयन किया जाएगा। तीसरा चरण इसके बाद शुरू होगा, जिसमें प्रदेश स्तर पर 10 प्रवक्ता नियुक्त किए जाएंगे। प्रदेश स्तर पर नियुक्त प्रवक्ता अपनी प्रतिभा के दम पर राष्ट्रीय प्रवक्ता का पद भी हासिल कर सकता है।

वहीं, युकां राष्ट्रीय प्रवक्ता इफ्तिकार अहमद ने कहा कि 2 अक्टूबर को दिल्ली में इसके लिए राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। जिसमें प्रदेश के प्रवक्ता भी भाग लेकर राष्ट्रीय प्रवक्ता पद हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की सोच को युवा कांगे्रस इस तरह से आगे बढ़ा रही है तथा युवाओं को जोडऩे में प्रयासरत है।