Follow Us:

कोरोना काल में सरकार की अव्यवस्थाओं को लेकर धरने पर बैठे राठौर, बोले- वैक्सीनेशन के प्रति गंभीर नहीं सरकार 

पी. चंद |

कोरोना काल में सरकार की अव्यवस्थाओं के विरोध में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने मोर्चा खोलते हुए मंगलवार को धरना शुरू कर दिया है। राठौर ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं सहित रिज मैदान स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना दिया। राठौर ने कहा कि प्रदेश में कोरोना से स्थिति बद से बदतर हो गई है। हर दिन मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं, कोरोना के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं। हमने सरकार से पहले ही सख्ती करने की अपील की है। लेकिन अब सरकार ने कोरोना कर्फ्यू लगाया है लेकिन इस कर्फ्यू से भी कोरोना के मामलों में कमी नहीं आ रही। गांवों में कोरोना की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। क्योंकि वहां स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं है। कोरोना टेस्ट रिपोर्ट भी 6 से 7 दिनों के भीतर आ रही है जो कोरोना फैलाने का बुहत बड़ा माध्यम है। सरकार को चाहिए की टेस्ट रिपोर्ट 24 घंटे के भीतर आनी चाहिए।

राठौर ने कहा कि सरकार का पूरा मेडिकल सिस्टम पूरी तरह से फेल हो गया है। मरीजों को दवाईयां नहीं मिल रही हैं। हिमाचल में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है जिसका पूरा श्रेय पूर्व कांग्रेस सरकार को जाता है। क्योंकि कांग्रेस कार्यकाल में ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया था जो आज प्रदेश के काम आ रहा है। हिमाचल में ऑक्सीजन और द्वाईयों में कोई कमी नहीं आनी चाहिए। सरकार को अस्पतालों में सुविधाएं और बढ़ानी चाहिए। इन सब में सबसे जरूरी वैक्सीनेशन है। 

उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर सरकार गंभीर नहीं है। वैक्सीनेशन की दूसरी डोज अवधि बड़ा दी है ये सही नहीं है। ऐसा लगता है कि सरकार के पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीनेशन नहीं है जिस बजह से सरकार ने इसे बड़ा दिया है। अगरी इसी रफ्तार से वैक्सीनेशन होता रहा तो तीन चार महीने टीकाकरण में लग जाएंगे। सरकार को जल्द से जल्द टीकों की व्यवस्था करनी चाहिए।