Follow Us:

‘GS बाली जैसा विजनरी नेता हैं RS बाली,’ कांग्रेस हाईकमान में क्यों है दबदबा, श्रीनिवास ने बताया

कर्नाटक से ताल्लुक रखने वाले यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी हिमाचल प्रदेश में हैं. पिछले दिनों उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव आरएस बाली के साथ नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया…

डेस्क |

कर्नाटक से ताल्लुक रखने वाले यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी हिमाचल प्रदेश में हैं. पिछले दिनों उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव आरएस बाली के साथ नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया और एक कार्यक्रम में आरएस बाली और जीएस बाली को लेकर कई अहम बातें बताईं. इस दौरान उन्होंने लोगों को बताया कि जीएस बाली की तरह आरएस बाली भी एक वड़े विजन वाले नेता हैं. बस एक मौका मिलना चाहिए. क्योंकि, संगठन में उनके विजन को देखते हुए राहुल गांधी कई जिम्मेदारियां दे चुके हैं.

लोगों से मुखातिब होते हुए ऑक्सीजन मैन के नाम से मशहूर श्रीनिवास बीवी ने कहा, “रघुवीर सींह बाली पूर्व मंत्री जीएस बाली की तरह ही विजनरी नेता हैं. कई मामलों में यह जीएस बाली जी से भी एक ज्यादा विजन रखते हैं. लेकिन, इन्हें आज तक लोगों के बीच अपनी कार्यशैली को दिखाने का मौका नहीं मिला है. मैं इन्हें विधानसभा में देखना चाहता हूं. आप लोगों मुझसे वादा करें कि आप आरएस बाली को भारी मतों से जीताकर शिमला भेजेंगे. यह आदमी फिर देखना अपने दूरदर्शी सोच से कैसे आप लोगों की सेवा करेगा.”

यूथ कांग्रेस अध्यक्ष ने इस दौरान संगठन में रहते हुए आरएस बाली की कार्यशैली और उनके कद का भी जिक्र किया. उन्होंने नगरोटा की जनता को बताया कि आरएस बाली की काम करने की क्षमता का लोहा पूरा संगठन मानता है. यही वजह कि बाली राहुल गांधी के काफी करीब हैं और इन्हें बड़े-बड़े काम दिए जाते हैं.

श्रीनिवास ने कहा, “राहुल गांधी का भी इन पर काफी विश्वास रहता है. इन्हें राष्ट्रीय स्तर पर संगठन की कई जिम्मेदारियां दी जाती हैं और ये पूरा करके दिखाते भी हैं. हम लोग खुद अपने कई आयोजनों के लिए इनसे सुझाव लेते रहते हैं. मेरी दरख्वास्त है कि इन्हें लोगों के बीच काम करने का मौका मिले.

गौरतलब है कि अपने पिता जीएस बाली के रहते हुए आरएस बाली हमेशा पर्दे के पीछे ही सियासत का चक्रव्यूह रचते रहे हैं. जब तक पूर्व मंत्री जीएस बाली हिमाचल की राजनीति में सक्रिय थे. तब तक आरएस बाली राष्ट्रीय राजनीति में संगठन के लिए कई बड़े कामों का अंजाम दे चुके हैं. इनमें कई मर्तबा पार्टी ने मुश्किल भरे टास्क भी इनके जिम्मे रखा है. यही वजह है कि आरएस बाली को करीब से देखने और समझने वाले श्रीनिवास जैसे राष्ट्रीय स्तर का नेता अपनी जुबानी इनकी काहनी बयां करते दिखाई दिए.

गौरतलब है कि कर्नाटक के आम परिवार से नाता रखने वाले श्रीनिवास बीवी की पहचान न सिर्फ यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में है. बल्कि, कोविडकाल में इन्हें ‘ऑक्सीजन मैन’ के नाम से भी ख्याति मिली. उस दौर में जब सभी घरों में कैद थे और भारी संख्या में लोगों की मौत हो रही थी. तब श्रीनिवास बीवी और इनकी टीम देश के अलग-अलग हिस्सों में लोगों को ऑक्सीजन समेत तमाम मेडिकल सुविधा पहुंचा रही थी. सोशल मीडिया पर उनकी काफी चर्चा हो गई और लोग बजाए सरकारी तंत्र सीधे श्रीनिवास को ट्वीट करके मदद मागते देखे गए. कई फिल्मी सेलिब्रिटीज ने श्रीनिवास बीवी से मदद की गुहार लगाई. यही नहीं बल्कि मशहूर टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में भी अमिताभ बच्चन ने इनके कार्य की सराहना करते हुए इन्हें ‘ऑक्सीजन मैन ऑफ इंडिया’ कहा. फिलहाल, यूथ कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कांगड़ा जिले के पालमपुर में हो रही है. जहां पर तीन दिन के कार्यक्रम में शिरकत करने श्रीनिवास पहुंचे हैं.