Follow Us:

निर्दलीय विधायकों की BJP में एंट्री पर बवाल, मुकेश ने स्पीकर से की शिकायत

हिमाचल प्रदेश के दो निर्दलीय विधायकों के बीजेपी में शामिल होने को लेकर सियासी बवाल बढ़ गया। अब इस मामले को लेकर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार को पत्र लिखकर शिकायत की है…

पी.चंद |

हिमाचल प्रदेश के दो निर्दलीय विधायकों के बीजेपी में शामिल होने को लेकर सियासी बवाल बढ़ गया। अब इस मामले को लेकर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार को पत्र लिखकर शिकायत की है। मुकेश ने दल बदल कानून के तहत दोनों निर्दलीय विधायकों की सदस्यता रद्द करने की मांग की है।

ऐसे में अब इन निर्दलीय विधायकों की मुसीबतें बढ़ गई हैं। आर्टिकल दो और तीन में स्पष्ट लिखा है कि कोई भी व्यक्ति यदि किसी राजनीतिक दल के उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव जीतता है तो वह चुना हुआ विधायक तब तक किसी राजनीतिक दल की सदस्यता नहीं ले सकता, जब तक विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा नहीं देता। विधानसभा में जीतकर आए दलों के साथ सहयोगी हो सकता है। यही वजह है कि दोनों निर्दलीय विधायकों को लेकर नया विवाद खडा हो गया है।

बता दें कि बीते 8 जून को जोगिंद्रनगर विधायक प्रकाश राणा और देहरा से विधायक होशियार सिंह बीजेपी में शामिल हो गए थे। इन दोनों आजाद विधायकों के भाजपा में शामिल होने को लेकर कांग्रेस शुरू से ही इनकी सदस्यता रद्द करने की मांग कर रही थी।