Follow Us:

युवा कांग्रेस के अनशन में पहुंचे सुक्खू, कहा- 90 दिन में पूरी होनी चाहिए निष्पक्ष जांच

हिमाचल प्रदेश में पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले को लेकर युवा कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदेशभर में क्रमिक अनशन पर बैठे हैं। युवा कांग्रेस का ये क्रमिक अनशन 7वें दिन भी जारी रहा।

पी.चंद |

हिमाचल प्रदेश में पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले को लेकर युवा कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदेशभर में क्रमिक अनशन पर बैठे हैं। युवा कांग्रेस का ये क्रमिक अनशन 7वें दिन भी जारी रहा। हिमाचल कांग्रेस चुनाव प्रचार कमेटी के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू भी सोमवार को शिमला में युवा कांग्रेस के अनशन में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार पर भी हमला बोला।

सुक्खू ने कहा, ”हम निरंतर कह रहे हैं कि पेपर कहां प्रिंट किया गया, कहां लीक हुआ? इसकी निष्पक्ष जांच 90 दिन के भीतर पूरी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अभी ‘चोर भी मैं कोतवाल भी मैं’ वाली स्थिति बनी हुई हैं। कांग्रेस उन हजारों युवा बेरोजगारों के रोष का आक्रोश हड़ताल के जरिए व्यक्त कर रही है जो पुलिस और जेओए परीक्षा में अपीयर हुए हैं। इसमें जो भी अधिकारी शामिल हैं उन पर कार्यवाही होनी चाहिए। ये तो एक मामला सामने आ गया लेकिन चार सालों में इस तरह के कई पेपर लीक हुए हैं।”

बता दें कि हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले को लेकर युवा कांग्रेस डीजीप संजय कुंडू को हटाने और मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जस से करवाने की मांग कर रहे हैं। इन्हीं मांगों के चलते युवा कांग्रेस ने प्रदेशभर में क्रमिक अनशन शुरू किया है। युवा कांग्रेस का कहना कि जब तक सरकार हमारी मांगों को पूरा नहीं करती तब तक उनकी ये भूख हड़ताल ऐसे ही जारी रहेगी।