Follow Us:

सुरेंद्र काकू ने महिला मंडलों को बांटे दस-दस हजार के चेक, कहा- कुछ नेता जनता को कर रहे गुमराह

मृत्युंजय पुरी |

चलो गांव की ओर प्रगतिशील विकास के लिए अभियान के तहत पूर्व विधायक सुरेंद्र काकू आज खड़ियाड़ा गांव में महिला मंडलो और ग्रामीणों से रूबरू हुए। लोगों को संबोधित करते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि जयराम सरकार महिलाओं के सश्क्तिकरण और विकास के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं। महिला मंडलों को पैसे दिये जाए रहे हैं। ये पैसा सीधे उनके बैंक खातों में जमा हो रहा है।

काकू ने बिना नाम लिए कांग्रेस विधायक पर हमला बोलते हुए कहा कि कई नेता महिला मंडलों को बेवकूफ बनाकर बुला रहे हैं कि चेक दिए जाएंगे। लेकिन वहां वे अपने नाम की चिट्ठियां बांट रहे हैं और ये दर्शा रहे हैं कि वे अपनी जेब से पैसा दे रहे हैं। जबकि ये पैसा सरकार का है। इसमें से 2 हजार रुपये जीएसटी का काटा जाता है 2 हजार रुपये दुकानदार लाभ प्रॉफिट काट लेता है और नेता अपने स्वागत करवाने के लिए फूलों के हार, कुर्सियां, स्टेज, तंबू, टेंट, चाय पकोड़े के लिए महिला मंडलों से एक हजार रूपये ले लेते हैं। महिलाओं को कई चक्कर काटने के बाद पांच हजार रुपये मिलते हैं। लेकिन मैं सीधा महिला मंडलों के बैंक खातों में बैंक चेक देकर पूरे 10 हजार रुपये पहुंचा रहा हूं।

उन्होंने कहा कि हम महिला मंडलों को चेक दे रहे हैं और जो बैंक चेक का प्रचार कर रहे हैं वे नेता झूठ का जहर फैलाकर क्षेत्र के लोगों को गुमराह न करें। नफरत की आग न फैलाएं हमारी रिस करें जनता की सेवा करें झूठ का प्रचार करके वोट हासिल करने के लिए गलत हथकंडे ना अपनाएं। जनता में प्यार और भाईचारा की भावना जगाएं। मैं चुनौती देता हूं की जिन चेकों का प्रचार किया जा रहा है उन चैकों को जनता के सामने प्रदर्शित करें।