Follow Us:

प्रदेश में CM को लेकर सस्पेंस बरकरार, कांग्रेस पर्यवेक्षक आज आलाकमान को सौंपेंगे रिपोर्ट

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश में जीत के बाद कांग्रेस मुख्यमंत्री का नाम तय करने में जुटी है. शिमला में विधायक दल की बैठक के बाद आज पार्टी के पर्यवेक्षक पार्टी आलाकमान को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे. कांग्रेस के हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला ने बैठक के बाद कहा था कि विधायकों ने एक लाइन का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया. इसकी रिपोर्ट शनिवार यानि आज आलाकमान को सौंपी जाएगी.

शिमला में शुक्रवार को कांग्रेस पर्यवेक्षक भूपेंद्र सिंह हुड्डा, भूपेश बघेल और प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला पार्टी विधायकों के साथ मीटिंग की. हालांकि इस मीटिंग में मुख्यमंत्री के चेहरे पर मुहर नहीं लग सकी, जिसके बाद विधायकों ने एक लाइन का प्रस्ताव पास कर हाईकमान पर फैसला छोड़ दिया. अब पार्टी हाईकमान ही हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री का नाम तय करेगा.

इस दौरान शुक्ला ने कहा राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर खुशी है और हम प्रदेश की जनता को दी गई 10 गारंटियों को पूरा करने और बेहतर शासन देने के लिए सबकुछ करेगी. राजीव शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का सम्मान करती है.

हालांकि इस दौरान उन्होंने राज्य की पहली महिला मुख्यमंत्री या शीर्ष पद का प्रतिनिधित्व हिमाचल के किसी नेता द्वारा किए जाने की संभावना से जुड़े सवालों को टाल दिया.

कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार प्रतिभा सिंह, मुकेश अग्निहोत्री और सुखविंदर सिंह सुक्खू अपने समर्थकों के साथ शिमला में पार्टी कार्यालय पहुंचे. जहां समर्थकों ने उनके पक्ष में नारे लगाए. बता दें कि 68 सदस्यीय हिमाचल विधानसभा में कांग्रेस ने 40 सीटें जीतकर बीजेपी से सत्ता छीन ली है.