Follow Us:

महंगाई से आम जनता हुई त्रस्त, पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम करे सरकार: GS बाली

मृत्युंजय पुरी |

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और बढ़ती महंगाई को लेकर पूर्व मंत्री जीएस बाली ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर हमला बोला। पूर्व मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोलियम प्रोडक्ट की कीमत कम करने में फेल हो चुकी है। दूसरी तरफ प्रदेश सरकार ने कोरोना काल में बसों का किराया बढ़ाकर आम जनता पर महंगाई का बोझ डाला है। उन्होंने कहा कि बसों का किराया इस कदर बढ़ गया है कि रोजना सफर करने वाले लोगों को दोपहिया वाहन से आना जाना सस्ता पड़ने लगा है। जिस कारण बहुत से लोगों ने सीमित संसाधनों के बावजूद लोन लेकर दोपहिया वाहन खरीद लिए। लेकिन सरकार की नीतियां और फेलियर आम लोगों को चैन से जीवन यापन नहीं करना देने चाहते। प्रदेश में आज पेट्रोल डीजल की कीमतें 100 के करीब पहुंच गई हैं। महंगाई से आम जनता हर तरफ से त्रस्त है। 

पूर्व मंत्री ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि सरकार पट्रोलियम प्रोडक्ट पर तुरंत टैक्स कम करे जिससे आम जनता को बढ़ती महंगाई से राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश में फेल हो चुकी है घोषित जुमला रूपी हाइवे का कोई अता पता नहीं है। मुख्यमंत्री खुद मंडी हवाई अड्डे का राग गा गाकर थक चुके हैं। जीए बाली ने कहा कि पिछली बार भाजपा ने झूठे वादों और कोरी घोषणाओं से चुनाव जीता था और इस बार फिर वैसी ही तैयारी शुरू कर दी गई है।

जीएस बाली ने कहा कि भाजपा कार्यकाल में प्रदेश में विकास के नाम पर कोई ईंट तक नहीं लग रही। मुख्यमंत्री समते सत्ताधारी दल के सभी मंत्री और विधायक अपने चौथे वर्ष में कांग्रेस सरकार के दौरान किए विकास कार्यों के उद्धाटन कर वाहवाही लूटने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने काह कि मुख्यमंत्री और सरकार श्वेत पत्र जारी करके जनता के सामने जानकारी रखें कि पूरे प्रदेश में कौन-कौन से विकास कार्य भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद शुरू हुए और आज चौथे वर्ष में प्रवेश हो जाने पर उसमें से कितने काम पूरे हुए। पूर्व मंत्री ने कहा कि प्रदेश की हालत देखकर लगता है कि डबल इंजन का नाम लेने वाली सरकार के इंजन उल्टी दिशा में जुड़े हैं।