Follow Us:

भाजयुमो के प्रशिक्षण शिविर में पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, कांग्रेस और AAP पर साधा निशाना

धर्मशाला के एक निजी होटल में चल रहे भारतीय जनता युवा मोर्चा के अभ्यास वर्ग का दूसरा दिन केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के नाम रहा। अनुराग ठाकुर के पहुंचते ही उनसे मिलने वालों की भीड़ ने उन्हें चारों ओर से घेर लिया।

मृत्युंजय पुरी |

धर्मशाला के एक निजी होटल में चल रहे भारतीय जनता युवा मोर्चा के अभ्यास वर्ग का दूसरा दिन केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के नाम रहा। अनुराग ठाकुर के पहुंचते ही उनसे मिलने वालों की भीड़ ने उन्हें चारों ओर से घेर लिया। मुख्य गेट से लेकर कार्यक्रम के गेट तक पहुंचने में ही उन्हें करीब आधे घंटे तक का वक्त लग गया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री मीडिया से भी मुखातिब हुए।

अनुराग ठाकुर ने मीडिया द्वारा कांग्रेस पार्टी के चिंतन शिविर को लेकर पूछे गये सवाल का जवाब देते हुये कहा कि भाजपा की विचारधारा मजबूत है, राष्ट्रहित को पहले पायदान पर रखकर आगे बढ़ने वाली पार्टी है, भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है न कि किसी एक परिवार विशेष की पार्टी है। उन्होंने कहा कि आज अगर कांग्रेस चिंतन कर रही है तो अच्छी बात है, हर कोई राजनीतिक दल अपने अपने स्तर पर चिंतन मनन करता है, उन्हें भी करना चाहिये। मगर अगर भाजपा की बात करें तो भाजपा देश ही नहीं दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। भाजपा अपनी विचारधारा के कारण ही देश के ज्यादातर राज्यों में भाजपा की सरकारें चल रही हैं। संसद में सबसे ज्यादा सांसद और विधायक हैं, पंचायतों और जिला परिषदों में भी ज्यादातर सदस्य और प्रधान भाजपा के ही हैं, भाजपा अपने कार्यकर्ताओं को सशक्त करने के लिये समय-समय पर प्रशिक्षिण शिविर का आयोजन करती है। आज देश की मोदी सरकार और प्रदेश की जयराम सरकार के नेतृत्व में देश और प्रदेश ने विकास की मंजिलें तय की हैं।

गुरपतवंत सिंह पन्नू द्वारा लगातार दी जा रही धमकियों के सवाल के जवाब में अनुराग ठाकुर ने कहा कि ऐसे लोगों को इग्नोर करना चाहिए। मीडिया को भी ऐसे लोगों को ज्यादा तबज्जो नहीं देनी चाहिए।

हिमाचल में भाजपा के मिशन रीपीट को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में मुख्यमंत्री के तौर पर जयराम ठाकुर ने विकास की दिशा में बेहद अच्छा प्रयास किया है। उन्हें केंद्र की मोदी सरकार का भी भरपूर सहयोग मिला है। यहां डबल इंजन की सरकार की अगुवाई में हिमाचल ने निश्चित तौर पर अच्छा विकास किया है, तो ऐसे में भाजपा ही सत्ता में निश्चित तौर पर वापसी करेगी।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल में खालिस्तान के नारों को लेकर इशारों ही इशारों में आप सुप्रीमों केजरीवाल के मंसूबों पर तीखा प्रहार करते हुये कहा कि कुछ लोग सत्ता में आने के लिये किसी भी विचारधारा के साथ समझौता कर लेते हैं। कुछ लोग एक राज्य के चुनाव में उन लोगों के घरों में भी जाकर रुक गये जो खुले तौर पर खालिस्तान का समर्थन करते हैं। इससे बड़ा सवाल खड़ा होता है कि आखिरकार देश की सुरक्षा के साथ इतना बड़ा समझौता क्यों ? आखिरकार ऐसी सोच रखने वाले लोगों के साथ क्यों बैठे, क्या अशांति देशहित में है, क्या हिंदू सिख भाईचारे में अशांति पैदा करने किसी के हित में है ? अनुराग ठाकुर ने कहा कि सालों बाद पंजाब ने बीते दो दशकों में शांतिपूर्वक तरीके से बिताए हैं तरक्की की है, सरकारें तो आती जाती रहती हैं वो महत्वपूर्ण नहीं है मगर देश में अमन चैन महत्वपूर्ण है। इसलिये देश विरोदी ताकतों के साथ समझौता किसी भी सूरत में नहीं होना चाहिए।

आप सुप्रीमों द्वारा हिमाचल प्रदेश में आकर यहां की भाजपा और कांग्रेस की सरकारों द्वारा लूट मचाने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बिना अरविंद केजरीवाल का नाम लिए कहा कि मुझे ऐसे लोगों पर हंसी आती है, क्योंकि अगर देश में किसी को सबसे ज्यादा झूठ बोलने का खिताब मिल सकता है तो वो यही महोदय हैं, उन्होंने कहा कि जो अपने बच्चों की झूठी कसमें खाकर ये कह सकता है कि वो राजनीति मैं नहीं आऊंगा वो आज हर जगह अपने पोस्टर लगा रहा, जो खालिस्तानी समर्थकों के साथ समझौता कर सकता है वो किस स्तर तक गिर सकता है, उसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती मामले को लेकर कहा कि फिलहाल तो इस मामले में जांच हो रही है अगर किसी और एजेंसी से भी करवाने की मांग है तो होनी चाहिये मगर जो भी हो इसमें दोषी बख्से नहीं जाने चाहिए। वहीं, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विपल्ल्व देव के इस्तीफे को लेकर अनुराग ठाकुर ने अनभिज्ञता जाहिर करते हुये कहा कि उनके बारे में कोई जानकारी नहीं है मगर साथ ही भाजपा की सत्तासीसन सरकारों में मुख्यमंत्रियों को चुनावों के नजदीक विरोधी लहर से बचने के लिये मुख्यमंत्रियों के बदलाव संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है, येदियुरप्पा जैसे नेताओं ने बड़ा दिल दिखाते हुये आगे आकर खुद कुर्सी छोडी है और ये कहा कि दूसरों को भी मौका मिलता चाहिए।