Follow Us:

UP उपचुनाव: सपा के गढ़ रामपुर और आजमगढ़ में खिला कमल, JP नड्डा ने जीत को बताया ऐतिहासिक

उत्तर प्रदेश में लोकसभा की दो सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं। यूपी में समाजवादी पार्टी (SP) के गढ़ रहे रामपुर और आजमगढ़ को भाजपा ने फतह कर लिया है। रामपुर सीट पर भाजपा प्रत्याशी घनश्याम लोधी ने सपा के आसिम रजा को 42 हजार से अधिक वोटों के अंतर से हरा दिया है।

डेस्क |

उत्तर प्रदेश में लोकसभा की दो सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं। यूपी में समाजवादी पार्टी (SP) के गढ़ रहे रामपुर और आजमगढ़ को भाजपा ने फतह कर लिया है। रामपुर सीट पर भाजपा प्रत्याशी घनश्याम लोधी ने सपा के आसिम रजा को 42 हजार से अधिक वोटों के अंतर से हरा दिया है। वहीं, आजमगढ़ सीट पर भी भाजपा के दिनेश ला यादव ‘निरहुआ’ ने ‘सपा’ के धर्मेंद्र यादव को करीब 9 हजार वोटों से हरा दिया है। बता दें कि ये दोनों सीटें अखिलेश याद और आजम खां के विधायक चुने जाने और सांसद पद से त्यागपत्र देने से खाली हुई थीं।

वहीं, UP की दोनों सीटों पर भाजपा को मिली जीत को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ऐतिहासिक जीत करार दिया है। क्योंकि ये दोनों ही सीटें सपा की गढ़ थी। नड्डा ने इन दोनों सीट पर जीत का श्रेय पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ को दिया है। नड्डा ने ट्विट करते हुए लिखा, ‘उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव में भाजपी की ऐतिहासिक विजय पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनकल्याणकारी नीतियों पर जनता के विश्वास का प्रतीक है। इस प्रचंड जीत पर देवतुल्य जनता का आभार एवं कार्यकर्ताओं को बधाई।’

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव में @BJP4India की ऐतिहासिक विजय माननीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi एवं मुख्यमंत्री @myogiadityanath जी के जनकल्याणकारी नीतियों पर जनता के विश्वास का प्रतीक है।

इस प्रचण्ड जीत पर देवतुल्य जनता का आभार एवं कार्यकर्ताओं को बधाई।

— Jagat Prakash Nadda (@JPNadda) June 26, 2022

“>http://

 

उधर, उपचुनाव में सपा की हार को लेकर AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भी मौके का चौका मारते हुए अखिलेश यादव की पार्टी पर तंज कसा है। ओवैसी ने ट्विट करते हुए लिखा, ‘रामपुर और आजमगढ़ चुनाव के नतीजे से साफ जाहिर होता है कि सपा में भाजपा को हराने की न तो काबिलियत है और ना कुव्वत। मुसलमानों की चाहिए कि वो अब अपना कीमती वोट ऐसी निकम्मी पार्टियों पर जाया करने के बजाये अपनी खुद की आजाद सियासी पहचान बनाए और अपने मुकद्दर के फैसले खुद करें।’

रामपुर और आज़मगढ़ चुनाव के नतीजे से साफ़ ज़ाहिर होता है कि सपा में भाजपा को हराने की न तो क़ाबिलियत है और ना क़ुव्वत। मुसलमानों को चाहिए कि वो अब अपना क़ीमती वोट ऐसी निकम्मी पार्टियों पर ज़ाया करने के बजाये अपनी खुद की आज़ाद सियासी पहचान बनाए और अपने मुक़द्दर के फ़ैसले ख़ुद करे।

— Asaduddin Owaisi (@asadowaisi) June 26, 2022

“>http://

बता दें कि देश में लोकसभा की 3 सीटों पर उपचुनाव हुए थे। इसमें से एक सीट पंजाब के संगरूर की और दो सीटें यूपी के रामपुर और आजमगढ़ की शामिल थी। इन तीन सीटों पर हुए उपचुनाव में से यूपी की दो सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है जबकि संगरूर सीट पर शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के प्रत्याशी की जीत हुई है।