Follow Us:

चुनावी मैदान में उतरते ही उर्मिला मातोंडकर ने बदला रूप, ऑटो ड्राइवर बनकर मांगे वोट

समाचार फर्स्ट डेस्क |

इस बार भी कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज अपनी किस्मत आजमाने के लिए लोकसभा चुनाव में भाग ले रहे हैं। हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुईं एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर को पार्टी ने मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। इस सीट को भाजपा का मजबूत गढ़ माना जाता है। मातोंडकर को भाजपा के सांसद गोपाल शेट्टी के खिलाफ उतारा गया है। रविवार को उर्मिला गोरई क्षेत्र के ऑटो चालकों के साथ दिखीं। बताया जा रहा है कि गोरई (मुंबई) में कांग्रेस ऑफिस जाने के दौरान उन्होंने ऑटो चालकों से मुलाकात की और उनसे वोट देने की अपील की।

गोपाल शेट्टी ने 2014 के चुनाव में मुंबई कांग्रेस के पूर्व प्रमुख संजय निरूपम को हराया था। सूत्रों की मानें तो पार्टी शेट्टी के खिलाफ किसी चर्चित चेहरे को उतारना चाहती थी। यही वजह है कि उर्मिला के नाम का चयन किया गया। भाजपा नेता राम नाइक ने 1989 और 1999 के बीच इस सीट का प्रतिनिधित्व किया था। वर्तमान में राम नाइक अभी उत्तर प्रदेश के राज्यपाल हैं।

2004 में एक्टर गोविंदा ने कांग्रेस की टिकट पर राम नाइक को हराया था। इसके बाद वह 2009 में चुनाव नहीं लड़े। इस सीट पर निरूपम को जीत मिली थी। बता दें कि कांग्रेस ने मुंबई की चार अन्य सीटों पर अपने उम्मीदवारों की भी घोषणा कर दी है। मुंबई उत्तर-पश्चिम से निरूपम, मुंबई उत्तर-मध्य से प्रिया दत्त, मुंबई दक्षिण से मिलिंद देवड़ा और मुंबई दक्षिण-मध्य से एकनाथ गायकवाड़ को उम्मीदवार बनाया है।