Follow Us:

जनता की सोच व वीरभद्र के सपनों को साकार करेंगे: मुकेश अग्निहोत्री

पी. चंद |

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर एक बार फिर से कड़ा प्रहार किया है. नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने रविवार को जारी एक प्रेस बयान में दो टूक शब्दों में कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को चुनावों के बाद हकीकत का सामना कर लेना चाहिए.

 

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार पूर्ण बहुमत से आ रही है. ऐसे में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को अब मेरी लाल के हसीन सपने देखना बंद कर देना चाहिए. मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सपने देखना बुरी बात नहीं है. लेकिन जिस प्रकार से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सपने देख रहे हैं.

 

वह कभी पूरे होने वाले नहीं है, रिवाज नही तख्त व ताज बदल रहे है. मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता ने जनादेश दिया है और 8 दिसंबर को कांग्रेस के पक्ष में होगा. मुकेश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सत्ता में आकर पहली कैबिनेट में कर्मचारियों के साथ किए गए वायदे को पूरा करेगी.

 

उन्होंने कहा कि 300 यूनिट बिजली के निशुल्क दिए जाएंगे , ₹1500 महिलाओं को देने का वायदा पूरा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो गारंटी जनता को दी हैं, वह गारंटी कांग्रेस तय समय में पूरा करेगी.

 

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व मजबूत है. कांग्रेस पार्टी एकजुट है. ऐसे में भाजपा को कांग्रेस की चिंता छोड़ कर अपनी चिंता करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी गुटबाजी के साथ-साथ अनेक प्रकार के विद्रोह का सामना कर रही है और 8 तारीख के बाद भाजपा में सिरफुटेल की स्थिति होना तय है.

 

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व देश में कांग्रेस को मजबूत बनाने के लिए प्रयास कर रहा है. उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के तहत जिस प्रकार से जनसमर्थन मिल रहा है. यह अपने आप में कांग्रेसी नेतृत्व यह प्रति जनता का बढ़ता विश्वास है.

 

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने साम-दाम-दंड-भेद की नीति को अपनाकर जिस प्रकार से चुनावों को जीतने का प्रयास करती है. उसकी असलियत अब खुल गई है. उन्होंने कहा कि जनता का जनादेश सर्वोपरि होगा और जनता ने महंगाई, बेरोजगारी ,कर्ज सहित अनेक प्रदेश व देश हित के मुद्दों को ध्यान में रखकर मतदान किया है और जनता ने तय किया है कि कांग्रेस की सरकार पूर्ण बहुमत से बने.

 

हम केंद्र के पास भीख नहीं मांगेंगे, हक लेंगे

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार प्रदेश में सत्ता में आकर वादों को पूरा करेगी, आर्थिक संसाधनों में मजबूती आएगी. उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार के पास भीख नहीं मांगेंगे बल्कि प्रदेश का हक लेने का हर संभव प्रयास किया जाएगा. प्रदेश के हक पर केंद्र को कुंडली नहीं मारने दी जाएगी.

 

जनता की सोच व वीरभद्र के सपनो साकार करेंगे

मुकेश ने कहा कि प्रदेश को विकास में आगे बढ़ाया जाएगा. प्रदेश में कांग्रेस की सोच व प्रदेश के आधुनिक निर्माता वीरभद्र सिंह के सपनों को साकार करने के लिए कदम आगे बढ़ाए जाएंगे. मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को हरसंभव सम्मान दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार जनता की सरकार होगी. जनता के लिए होगी, इसमें जनता के हक की आवाज को बुलंद कर जमीन पर विकास के कार्य किए जाएंगे.