Follow Us:

सरकार ने जल्द मांगें न मानी तो उग्र आंदोलन के साथ सड़कों पर उतरेगी युवा कांग्रेस: पंकज कुमार

हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले को लेकर युवा कांग्रेस प्रदेशभर में क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठी है। धर्मशाला में भी युवा कांग्रेस कार्यकर्ता जिला अध्यक्ष पंकज कुमार के नेतृत्व में धरने पर बैठे हैं।

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले को लेकर युवा कांग्रेस प्रदेशभर में क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठी है। धर्मशाला में भी युवा कांग्रेस कार्यकर्ता जिला अध्यक्ष पंकज कुमार के नेतृत्व में धरने पर बैठे हैं। पंकज कुमार ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सरकारी स्तर पर जो युवाओं के साथ धोखा हुआ उस धोखे से युवाओं को भविष्य में बचाया जा सके आज उसी मकसद से युवा कांग्रेस पूरे प्रदेश भर में भूख हड़ताल पर बैठी है और आज भूख हड़ताल का पांचवा दिन है।

पंकज कुमार ने कहा कि हम एक राजनीतिक दल से जुड़े हुये हैं मगर भूख हड़ताल के पीछे हमारा मकसद बिलकुल भी राजनीति करने का नहीं है। क्योंकि आज अगर युवाओं को इंसाफ नहीं दिलाया तो भविष्य में कोई भी सरकार हो वो चाहे ए पार्टी की हो या बी की युवाओं के साथ इसी तरह से खिलबाड़ होते रहेंगे और युवा धोखे का शिकार होकर कभी पेड़ के साथ लटका हुआ मिलेगा और कभी बंद दिवारों के अंदर सांसे तोड़ता हुआ नजर आएगा ।

चड़ी वार्ड से जिला परिषद सदस्य और जिलाध्य़क्ष पंकज पंकू ने कहा कि ये मेरे प्रदेश का दुर्भाग्य है कि जो राजनीतिक दल आज युवा देश होने की डीगें हांकते हैं और युवाओं के हाथों में देश की बागडोर सोंपने की बात कहते हैं वो आज न तो प्रदेश के लाखों युवाओं के साथ हो रहे धोखे को लेकर सड़कों पर उतरे हैं और न इंसाफ की गुहार लगा रहे पिछले पांच दिनों से सड़क के फुटपाथ पर भूखे-प्यासे रात दिन काट रहे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की सुध ले रहे हैं। लेकिन हम भी ये बता देना चाहते हैं कि हम युवा कांग्रेस हैं, हमारा अतीत गवाह है कि हमने आजादी के आंदोलन से लेकर अब तक कितने बलिदान दिये है। पांच दिन तो छोड़िए हम पांच साल भी इसी तरह से पुटपाथ पर गुजार देंगे अगर बात युवाओं के भविष्य के साथ खिलबाड़ की होगी तो।

पंकज (पंकू) ने कहा कि हैरानी की बात ये है कि आज हम एसपी और डीसी दफतर के बीच में पुटपाथ पर बिना किसी टैंट तंबू के बैठे हुए हैं। सरकारी स्तर पर संवेदनाएं तो कोई क्या जाहिर करेगा इंसानियत ने नाम पर भी सरकार और प्रशासन का कोई भी नुमाइंदा हमारे पास आज तक मिलने नहीं आया । इसी बात से यह साफ हो जाता है कि सरकार तथा सरकारी प्रशासन की युवाओं को लेकर क्या मनसा है और कितनी संजीदगी है। लेकिन फिर भी युवा कांग्रेस यह ऐलान करती है कि वो भी यूं ही चुपचाप पुटपाथ पर ही लेटी नहीं रहेगी। अगर सरकार और प्रशासन ढीठ है तो युवा कांग्रेस भी ढिठाई करना जानती है, और आगे आंदोलन को कैसे धार देनी है उसकी भी रणनीति तय की जा रही है। बस इंतजार है तो सिर्फ वक्त का।

उन्होंने कहा कि अगर अभी भी हमारी मांगों को जिसमें (पुलिस भर्ती घोटाले में डीजीपी संजय कुंडू का इस्तीफा और इस मामले की जांच सीबीआई या हाईकोर्ट के सिटिंग जज से करवाना शामिल है) मान लिया जाता है तो युवा कांग्रेस चुपचाप भूख हड़ताल खत्म कर देगी अन्यथा जब अगर उग्र आंदोलन के साथ सड़कों पर उतरेंगे तो फिर उसकी जिम्मेदारी सरकार प्रशासन की होगी ।