Follow Us:

फिर शुरू हुई अमरनाथ यात्रा, बादल फटने की घटना के बाद रोकी गई थी यात्रा

बादल फटने की त्रासदी के चलते 16 लोगों की मौत के बाद अमरनाथ यात्रा को एहतियात के तौर पर कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया था. लेकिन सोमवार से एक बार फिर सुरक्षा प्रबंध के बीच यात्रा को बहाल कर दिया गया है….

डेस्क |

बादल फटने की त्रासदी के चलते 16 लोगों की मौत के बाद अमरनाथ यात्रा को एहतियात के तौर पर कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया था. लेकिन सोमवार से एक बार फिर सुरक्षा प्रबंध के बीच यात्रा को बहाल कर दिया गया है. सुबह ही श्रद्धालुओं का जत्था अमरनाथ गुफा की तरफ रवाना कर दिया गया है.

अमरनाथ यात्रा के प्रबंधन में जुटे अधिकारियों ने बताया है कि आधार शिविर से लगभग 2,000 से 3,000 तीर्थयात्रियों को चंदनवाड़ी की ओर जाने की अनुमति दी गई है. उन्होंने बताया कि तीर्थयात्रियों के एक नए जत्थे को पहलगाम के नुनवान बेस कैंप से पवित्र गुफा की ओर बढ़ने की अनुमति दी गई है. अमरनाथ की पवित्र गुफा के पास बादल फटने की घटना के बाद पिछले दो दिनों से यात्रा रोकी गई थी.

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते अमरनाथ यात्रा बीते दो साल से रद थी, लेकिन इस साल अमरनाथ यात्रा 30 जून को बालटाल मार्ग और पहलगाम मार्ग से शुरू हुई थी. यात्रा के दौरान शुक्रवार शाम को अमरनाथा गुफा के पास बादल फटा था, जिससे अचानक बाढ़ के कारण कई श्रद्धालुओं के कैंप बह गए थे. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक अभी तक 16 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि कई लोग अभी भी लापता चल रहे हैं.