धर्म/अध्यात्म

जानें कैसे रहेगा मंगलवार का दिन

 

मेष (Aries)
आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। आप अपने काम में किसी मित्र का सहयोग ले सकते हैं, और धैर्य से लिए गए निर्णय आपको नई सफलताओं की ओर ले जाएंगे। जीवनसाथी का सहयोग भी आपके लिए लाभकारी साबित होगा। ऑफिस में व्यस्तता रहेगी, लेकिन काम के बीच अचानक किसी रिश्तेदार से संपर्क हो सकता है और अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

वृष (Taurus)
आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा। किसी अपने से आपको बड़ी खुशखबरी मिल सकती है, और आपके ऊपर नई जिम्मेदारियां आ सकती हैं जिन्हें आप सफलतापूर्वक निभाएंगे। संतान की मदद से कोई बड़ा काम पूरा हो सकता है। माता-पिता का सहयोग भी आपको प्राप्त होगा। छात्रों का पढ़ाई के प्रति ध्यान बना रहेगा और स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

मिथुन (Gemini)
आपका दिन आज थोड़ा ठीक-ठाक रहेगा। काम में जल्दी निपटाने की कोशिश कर सकते हैं। नए धन स्रोत मिलने की संभावना है। किसी पुरानी बात को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं। घर पर किसी मित्र का आगमन हो सकता है और आप उसके साथ लंच का आनंद ले सकते हैं। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे।

कर्क (Cancer)
आज का दिन व्यस्तता से भरा रहेगा। किसी समारोह में जाने की योजना बना सकते हैं। ऑफिस में वातावरण ठीक रहेगा लेकिन आलस्य महसूस हो सकता है। खान-पान पर ध्यान दें। माता-पिता अपने बच्चों के साथ समय बिताएंगे और पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। किसी महत्वपूर्ण मामले में भावुक हो सकते हैं।

सिंह (Leo)
आत्मविश्वास से भरा दिन रहेगा। आपको आसपास के लोगों का सहयोग मिलेगा और व्यवसाय में लाभ होगा। सामाजिक दायरा बढ़ सकता है। दैनिक कार्यों में सफलता मिलेगी। आप कुछ काम नए तरीके से करने की सोच सकते हैं। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे और एक-दूसरे को समझने की कोशिश करेंगे।

कन्या (Virgo)
आज का दिन अनुकूल रहेगा। जीवनसाथी के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं और नए लोगों से मुलाकात से फायदा होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपके व्यवहार से लोग प्रभावित होंगे और परिवार में किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा होगी। आपके सभी काम पूरे होंगे और स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

तुला (Libra)
आपका दिन सामान्य रहेगा। किसी खास व्यक्ति से अचानक बातचीत आपके करियर में बड़ा बदलाव ला सकती है। कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति रह सकती है। कोई भी कार्य करने से पहले बड़ों की सलाह जरूर लें। पारिवारिक जीवन में खुशियां आ सकती हैं।

वृश्चिक (Scorpio)
आपका दिन उत्तम रहेगा। दोस्तों के साथ बातचीत कर खुशी के पल बिता सकते हैं। कुछ जरूरी चीजें आपको फायदा दिला सकती हैं। कार्य पूरे होने के बाद अच्छा महसूस करेंगे। किसी बड़े निर्णय में पिता से सलाह लेना उचित रहेगा। धन के मामले में स्थिति बेहतर रहेगी।

धनु (Sagittarius)
आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा। आपको नए स्रोतों से धन प्राप्ति होगी और प्रेम जीवन में आपका झुकाव रहेगा। सेहत चुस्त-दुरुस्त रहेगी। परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। अचानक आपके दिमाग में कोई विचार आएगा जो प्रगति की राह खोलेगा।

मकर (Capricorn)
आज का दिन अच्छा रहेगा। आप किसी मित्र को शुभकामनाएं भेज सकते हैं। ऑफिस में नए काम की योजना बना सकते हैं। आपको समाज के कार्यों में सहयोग देने से प्रतिष्ठा मिलेगी। संतान की ओर से सुख मिलेगा।

कुंभ (Aquarius)
आज का दिन शानदार रहेगा। आपको मित्रों का सहयोग मिलेगा और अच्छी नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा और सभी काम मनमुताबिक पूरे होंगे। छात्रों के लिए दिन शुभ है।

मीन (Pisces)
आज का दिन सामान्य रहेगा। संतान से सुख की प्राप्ति हो सकती है। खर्चों को लेकर थोड़ा सोच-विचार कर सकते हैं। भागदौड़ अधिक होने से थकान महसूस करेंगे। किसी निकट संबंधी की चिंता सता सकती है।

Akhilesh Mahajan

Recent Posts

Himachal: धर्मशाला से पूर्व भाजपा प्रत्याशी राकेश चौधरी का निधन

Poison Incident: जहरीला पदार्थ निगलने के बाद टांडा अस्‍पताल में भर्ती  धर्मशाला से दो बार…

2 hours ago

शोभा यात्रा से शुरू होगा शाहपुर दशहरा उत्सव, ‘बेटी है अनमोल’ को समर्पित दूसरी सांस्कृतिक संध्या

  Shahpur Dussehra Festival 2024:  उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने जानकारी दी है कि…

2 hours ago

Hamirpur News: हमीरपुर में बनेंगे 49 नए आंगनबाड़ी केंद्र, जल्द होगा निर्माण कार्य शुरू

Anganwadi Centers in Hamirpur: जिला हमीरपुर में 49 नए आंगनबाड़ी केंद्र बनाए जाएंगे, जो मनरेगा…

4 hours ago

Himachal: लाहौल स्पीति में ट्रैकिंग के दौरान IIT मंडी के छात्र की मौत

Tragic Trekking Incident in Lahaul: लाहौल स्पीति के सिस्सू पंचायत के तहत अलियास झील के…

4 hours ago

3 नवंबर को शीतकाल के लिए बंद होंगे केदारनाथ मंदिर के कपाट, ऊखीमठ में विराजेंगे भगवान

Kedarnath Temple Winter Closure:  श्री केदारनाथ मंदिर के कपाट इस वर्ष शीतकाल के लिए 3…

5 hours ago