Follow Us:

देश को स्वर्ण पदक दिलाने वाले पहलवानों को सीएम जयराम ने दी बधाई

पी.चंद |

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों-2022 में कुश्ती में स्वर्ण पदक जीतने पर देश के प्रतिभावान खिलाड़ियों रवि दहिया, विनेश फोगट और नवीन मलिक को ट्वीट कर बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की.

वहीं, अमित पंघल ने 48-51 किलो भारवर्ग के फ्लाइवेट में जीत हासिल की है. अमित ने इंग्लैड में के. मैकडोनाल्ड को 5-0 से मात दी है. अमित पंघल के सोना जीतने के साथ ही भारत के गोल्ड मेडल की संख्या 15 हो गई है, रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत की नीतू घणघस ने इंग्लैंड की बॉक्सर को मात दी. 48 किग्रा. कैटेगरी में हरियाणा की इस बॉक्सर ने इतिहास रचा है. सभी जज ने इस मैच में नीतू के हक में फैसला दिया और 5-0 से गोल्ड मेडल भारत के नाम हुआ. महिला हॉकी टीम ने कमाल कर दिया है.

इसी के साथ ही रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए ब्रॉन्ज़ मेडल मैच में भारत ने जीत दर्ज की है. फुल टाइम में ये मैच 1-1 से ड्रॉ हुआ था, लेकिन पेनल्टी शूटआउट में भारत ने कमाल कर दिया. कप्तान सविता पूनिया के जबरदस्त सेव और सोनिका-नवनीत के गोल के दमपर भारत ने 2-1 से शूटआउट भी जीता मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि पहलवानों की इस उपलब्धि से देश के अन्य खिलाड़ियों और युवाओं को भी प्रेरणा मिलेगी.