Follow Us:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सुपर ओवर में ऑस्टेलिया को हराया, हिमाचल की रेणुका बनी हीरो

डेस्क |

महिला क्रिकेट टी-20 टूर्नामेंट के लिए ऑस्टेलिया टीम भारत के दौरे पर है. भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए ऑस्टेलिया की टीम को सुपर ओवर में हराकर एक ऐतिहासिक जीत हासिल की है.

दरअसल ऑस्टेलिया वूमन से पहले बल्लेबाजी की. शुरूआत से ही ऑस्टेलियाई बल्लेबाज भारतीय गेंदबाज पर हावी रही. एलिया हिली 25 रन बनाकर आउट हई. लेकिन ब्रेथ मुनिव थालिया माग्रह ने ताबड़तोड़ की. मुनि ने 54 गेंदों में 82 रनों की धमाकेदार पारी खेली, वहीं माग्रह ने भी 51 बोलों में शानदार 70 रन जड़े.

जवाब में रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना व शेफाली वर्मा ने आते ही ऑस्टेलिया गेंदबाजों पर दबाव डालना शुरू कर दिया. लेकिन एक तरफ से स्मृति मंधाना ने पारी को संभाले रखा. उन्होंने 49 गेंदों में शानदार 79 जड़े. वहीं हरमनप्रीत कौर ने भी उनका अच्छा साथ दिया.

इस दौरान अचानक से कप्तान हरमनप्रीत कौर व स्मृति मंधाना का विकेट गिरने से मैच पूरी तरह ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में झुक गया था. लेकिन भारतीय महिला टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष व देविका की शानदार पारी ने मैच को टाई करवा दिया. रिचा घोष की शानदार छक्कों की बदौलत भारतीय टीम ने पहली बार सुपर खेला.

सुपर ओवर में बल्लेबाजी करने ऋचा घोष के साथ सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना उतरी। रिचा को पहले ही बोल में छक्का लगाकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पर दबाव डाल दिया. लेकिन अगले ही गेंद में वह आउट हो गई. इसके बाद स्मृति मंधाना ने एक चौका और एक छक्का लगाकर सुपर ओवर में 20 रन जड़ दिए.

सुपर ओवर में 20 रनों को डिफेंड करने की जिम्मेदारी सबसे युवा गेंदबाज रेणुका सिंह को सौंपी गई. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने रेणुका सिंह ठाकुर पर भरोसा जताते हुए गेंद उनके हाथों में सौंप दिए. रेणुका ने भी कप्तान को निराश नहीं किया और सुपर ओवर में 16 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया इसके साथ ही भारत ने एक शानदार जीत हासिल की भारत की इस जीत से श्रृंखला एक-एक की बराबरी हो गई है.