Follow Us:

आज से IPL का रोमांच शुरू, CSK और KKR के बीच होगा पहला मुकाबला

|

आज शनिवार 26 मार्च से आईपीएक के 15वें सीजन का आगाज हो रहा है। इस सीजन का पहला मुकाबल गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच भारतीय समय के अनुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा।

दोनों टीमों के कप्तान इस सीजन में नए हैं। जहां एक तरफ कोलकाता की जिम्मेदारी श्रेयस अय्यर के हाथों में है तो वहीं दूसरी तरफ आइपीएल से ठीक दो दिन पहले सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने अपनी जिम्मेदारी अपने सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को दे दी है। दोनों कप्तानों के ऊपर खुद को साबित करने के साथ-साथ टीम को बेहतर बनाने की भी जिम्मेदारी होगी।

बता दें कि इस बार IPL में 10 टीमें आमने-सामने होंगी। इस सीजन में कुल 70 मैच होंगे। प्रत्येक टीम इस बार 14 लीग मैच खेलेगी। इस सीजन में कुल 12 डबल हेडर होंगे। डबल हेडर के दिन पहला मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे शुरू होगा, और दूसरा शाम 7.30 बजे।

आईपीएल के लिए टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। प्रत्येक टीम अपने ग्रुप की दूसरी टीमों के साथ दो मैच खेलेगी और उसी ग्रुप की शेष टीमों के साथ एक मैच खेलेगी। इस बार आईपीएल का पूरा सीजन सिर्फ 4 मैदानों में खेला जाना है। इसमें से एक मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम, नवी मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम और पुणे में एमसीए स्टेडियम शामिल हैं।