Follow Us:

हिमाचल में 16 हजार फीट की ऊंचाई पर लहराया तिरंगा, ITBP ने गणतंत्र दिवस मनाया

डेस्क |

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों ने हिमाचल प्रदेश में 16,000 फीट की ऊंचाई पर गणतंत्र दिवस मनाया. वहीं, ITBP के हिमवीरों ने लद्दाख सीमा पर -35 डिग्री सेल्सियस तापमान में 15000 फीट की ऊंचाई पर गणतंत्र दिवस मनाते हुए मार्च पास किया. साथ ही ITBP ने अपने सैनिकों द्वारा भारत माता की जय के नारे लगाए. इस दौरान सैनिकों ने आईटीबीपी के झंडों को तिरंगा झंडों को एक साथ लहराया, वहीं, दूसरी ओर जवानों ने उत्तराखंड में -30 डिग्री सेल्सियस तापमान में 14,000 फीट की ऊंचाई पर भारत का 73वां गणतंत्र दिवस मनाया.

हिमाचल प्रदेश में 16 हजार फीट की ऊंचाई पर मौजूद भारतीय जवानों ने जोरदार अंदाज में गणतंत्र दिवस मनाया. इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस के जवानों 16 हजार फीट की ऊंचाई पर बेहद ठंड मौसम में भी तिरंगा लहराकर जश्न मनाया.

वहीं, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों ने लद्दाख में गणतंत्र दिवस मनाते हुए कई तस्वीरें और वीडियो भी शेयर किया है. इसके साथ ही उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में कुमाओं क्षेत्र में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों ने 12,000 फीट की ऊंचाई पर भारत का 73वां गणतंत्र दिवस मनाया. इसके साथ ही भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों ने उत्तराखंड में -30 डिग्री सेल्सियस तापमान में 14,000 फीट की ऊंचाई पर तिरंगा फहराया. इन हिमवीरों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे भी लगाए. साथ ही हाथ में झंडा लिए उन्होंने जमे हुए पानी पर मार्च भी निकाला.

रिपब्लिक डे के मौके पर भारत-तिब्बत सीमा पुलिस ने हाड़ कंपा देने वाले तापमान में तिरंगा फहराया। साथ ही भारत माता के जय के नारे भी लगाए. इस खास मौके पर आईटीबीपी ने लद्दाख में माइनस 35 डिग्री सेल्सियस तापमान और 15000 फीट की ऊंचाई पर तिरंगा फहराया. इन हिमवीरों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे भी लगाए. साथ ही हाथ में झंडा लिए उन्होंने मार्च भी निकाला.