Follow Us:

22 महीने के बच्चे ने मां के फोन से कर डाली 1.4 लाख की ऑनलाइन शॉपिंग

|

आज के इस डिजिटल जमाने में खरीदारी से लेकर पैसों का लेनदेन मोबाइल के जरिए हो रहा है। मोबाइल हर इंसान के जीवन का अभिन्न हिस्सा बनता जा रहा है। तो वहीं, बच्चे भी फोन चलाना पसंत करते हैं। मा-बाप भी बच्चों को बहलाने के लिए उनके हाथ में मोबाइल थमा देते हैं जिससे वह फोन पर कार्टून देखकर अपना मन बहला सकें। लेकिन कई बार बच्चे खेल-खेल में मां-बाप को बड़ा आर्थिक नुकसान भी पहुंचा देते हैं। ऐसा ही एक मामला अमेरिका के न्यू जर्सी में सामने आया है। यहां एक 22 महीने के बच्चे ने माबाइल से करीब डेढ़ लाख की खरीददारी कर डाली।

दरअसल न्यू जर्सी में रहने वाले एक इंडियन दंपत्ति प्रमोद कुमार और पत्नी मधु ने अपने 22 महीने के बच्चे अयाशं के हाथ में मोबाइल दिया था ताकि वह आराम से खेलता रहे। लेकिन बच्चे ने मोबाइल से खेल खेल में ऑनलाइन 1.4 लाख का फर्नीचर ऑर्डर कर डाला। मधु के मुताबिक उन्होंने अपने नए घर के लिए कुछ फर्निचर चाहिए था तो उन्होंने वॉलमार्ट की वेबसाइट से कुछ सामान सिलेक्ट करके अपने कार्ट में रख लिया था जिनमें से वो कुछ सामान चुनने वाली थीं।

इस बीच एक दिन अचानक उनके घर में वॉलमार्ट से एक के बाद एक सामान आने लगा। उन्होंने जब अपना मोबाइल चेक किया तो वो दंग रह गई क्योंकि उनके बेटे ने वो सारे सामान आर्डर कर दिए थे। दंपत्ति को जब अपने बेटे की इस क्यूट सी हरकत पता चली तो दोनों खूब हंसे और अब उनका कहना है कि वो भविष्य में अपने फोन में पासकोर्ड लगाकर रखेंगे ताकि भविष्य में उनका बेटा फिर से कुछ ऐसा ना कर दे।