Follow Us:

7 साल का बच्चा खेल-खेल में कर रहा करोड़ों की कमाई

समाचार फर्स्ट |

7 साल का एक बच्चा यूट्यूब का सबसे बड़ा स्टार बन गया है। कमाई के मामले में भी इस बच्चे ने बड़े-बड़े धुरंधरों को पीछे छोड़ दिया है। खिलौनों का रिव्यू करने वाले इस बच्चे ने अपने यूट्यूब चैनल से एक साल में करीब 155 करोड़ रुपये की कमाई की है। फोर्ब्स की सूची 'यूट्यूब से सर्वाधिक कमाई वाले स्टार 2018' में यह बच्चा सबसे ऊपर है। पिछले साल 71 करोड़ रुपए की कमाई के साथ रेयान 9वें नंबर पर था।

अमेरिका के इस बच्चे का नाम है रेयान और इनका यूट्यूब चैनल है रेयान टॉयज रिव्यू। रेयान ने इस चैनल की शुरुआत मार्च 2015 में की थी। रेयान के चैनल के 1.73 करोड़ फॉलोअर्स हैं और चैनल लॉन्च होने के बाद से अब तक करीब 26 अरब बार इनके विडियोज देखे जा चुके हैं। रेयान होम मेड विडियोज के जरिए खिलौनों का रिव्यू करता है और उसके पैरेंट्स इन विडियोज को यूट्यूब चैनल पर अपोलड करते हैं।

यूट्यूब पर पोस्ट किए जाने वाले विडियोज में रेयान का परिवार भी दिखाई देता है। रयान अपने आखिरी नाम को अब तक सीक्रेट रखा है। माना जा रहा है कि ऐसा उन सभी को सेफ और अज्ञात रखने के लिए किया गया है। विडियोज पर चलने वाले विज्ञापनों से रेयान को एक साल में 147 करोड़ रुपये की आमदनी हुई, जबकि शेष आमदनी स्पॉन्सर्ड पोस्ट से हुई।