Follow Us:

कोरोना वायरस का कहर, विश्व में कोरोना से 4 हजार 270 मौतें

समाचार फर्स्ट डेस्क |

चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से पैर पसारने वाले जानलेवा कोरोना वायरस की चपेट में विश्व के 104 से अधिक देश आ गए हैं और इससे मरने वालों की संख्या 4 हजार 270 हो चुकी है। जबकि 118,129 लोग इस वायरस से जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं। भारत में भी यह धीरे-धीरे फैलने लगा है। कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है, लेकिन अभी भी इससे सबसे अधिक प्रभावित चीन के लोग ही हैं।

इस वायरस को लेकर तैयार की गई एक रिपोर्ट के मुताबिक चीन में हुई मौत के 80 प्रतिशत मामले 60 साल से अधिक आयु के लोगों से जुड़े थे। वर्तमान में संक्रमित लोगों की कुल संख्या आधिकारिक रिपोर्टों से काफी अधिक होने की संभावना है और इस वायरस से संक्रमित होने के कारण चीन में कोरोना से अब तक 3158 लोगों की मौत हो गई जबकि 80,770 लोग संक्रमित हुए हैं।

चीन के बाद इटली में यह जानलेवा वायरस पूरी तरह से अपने पैर पसार चुका हैं। इटली में कोरोना के कारण अब तक 631 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 10149 लोग इससे संक्रमित हुए हैं। खाड़ी देश ईरान में भी कोरोना वायरस का कहर जारी है। ईरान में इस वायरस की चपेट में आकर 291 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 8042 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं।  दक्षिण कोरिया में कोरोना से अब तक 54 लोगों की मौत हो चुकी है।