Follow Us:

इंडोनेशिया में भूकंप के बाद सुनामी ने मचाई तबाही, 832 पहुंचा मौत का आंकड़ा

समाचार फर्स्ट डेस्क |

इंडोनेशिया के सुलावेसी द्वीप में आए ताकतवर भूकंप और इससे पैदा हुई सुनामी की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 832 हो गई है। वहीं इंडोनेशिया की सरकारी मीडिया ने बताया कि इससे सबसे ज्यादा प्रभावित पालू शहर में राहत और बचाव कर्मियों के पहुंचने का सिलसिला अभी भी जारी है। इस आपदा में जिंदा बचे लोग मृतकों के शव बरामद करने में अधिकारियों की मदद कर रहे हैं।

मृतकों में 11लोग डोंगगाला के हैं और 821 पालू प्रांत के हैं। अभी तक कुछ विदेशी नागरिक लापता हैं। लापता विदेशी नागरिकों में एक फ्रेंच, एक साउथ कोरिया और कुछ दूसरे देशों के नागरिक हैं।आपदा प्रबंधन एजेंसी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि लोगों को घरों से निकालना और राहत कार्य अंजाम देने में काफी प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है।

इससे पहले इंडोनेशिया की सरकारी न्यूज एजेंसी 'अंतारा' ने राष्ट्रीय आपदा एजेंसी के प्रमुख के हवाले से पालू में मारे गए लोगों का ताजा आंकड़ा 420 बताया था। अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि 7.5 तीव्रता के भूकंप और सुनामी में पांच-पांच फुट ऊंची उठी लहरों की चपेट में आए हताहतों की संख्या अभी भी बढ़ रही है, क्योंकि अब सुदूर इलाकों से नुकसान की सूचनाएं मिल रही हैं।