Follow Us:

सुपर 4 में पाकिस्तान से हारा भारत, रिजवान ने 71 रनों की पारी खेली

डेस्क |

भारत और पाकिस्तान अभी भी 11 सितंबर को दुबई में summit clash में सामना कर सकते हैं. यह उनकी तीसरी मुलाकात होगी क्योंकि दोनों ने पिछले रविवार (28 अगस्त) को भी एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबला किया था, जहां भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया था. मोहम्मद रिजवान ने 71 रनों की आक्रामक पारी खेली क्योंकि पाकिस्तान ने रविवार को टी 20 एशिया कप में अंतिम ओवर ‘सुपर 4’ प्रतियोगिता में भारत को पांच विकेट से हरा दिया.

जीत के लिए 182 रनों का पीछा करते हुए, पाकिस्तान एक गेंद शेष रहते लक्ष्य तक पहुंच गया, क्योंकि रिजवान ने मोहम्मद नवाज के साथ 73 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिन्होंने 42 रन बनाए. अम्मद रिजवान ने 71 रनों की पारी खेली क्योंकि पाकिस्तान ने फाइनल में भारत को पांच विकेट से हराया. ओवर ‘सुपर 4’ प्रतियोगिता रविवार को टी-20 एशिया कप में जीत के लिए 182 रनों का पीछा करते हुए, पाकिस्तान एक गेंद शेष रहते लक्ष्य तक पहुंच गया, क्योंकि रिजवान ने मोहम्मद नवाज के साथ 73 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिन्होंने 42 रन बनाए.

‘सुपर 4’ के राउंड-रॉबिन प्रारूप में अफगानिस्तान और श्रीलंका के साथ क्लब किए गए, भारत और पाकिस्तान एक और रविवार के तसलीम को स्थापित करने के लिए शीर्ष-दो में समाप्त होने के लिए तैयार हैं. श्रीलंका और पाकिस्तान ने एक-एक मैच जीता है, जिसका मतलब है कि भारत को श्रीलंका (6 सितंबर) और अफगानिस्तान (8 सितंबर) के खिलाफ शेष दो मैच जीतने हैं. भारत अपने अगले दो मैच जीतकर अफगानिस्तान को टूर्नामेंट से भी बाहर कर देगा.

यदि भारत अपने शेष दो गेम जीत जाता है और पाकिस्तान श्रीलंका को हरा देता है, तो द्वीप राष्ट्र प्रतियोगिता से बाहर हो जाएगा. लेकिन अगर श्रीलंका अपने अगले दो गेम जीत जाती है, तो नेट रन रेट (NRR) तस्वीर में आ जाता है. भारत को फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए अगले दो मैच बड़े अंतर से जीतना है. उनके पास वर्तमान में -0.126 का एनआरआर है, जिसमें श्रीलंका (+0.589) और पाकिस्तान (+0.126) दो-दो अंकों के साथ अंक तालिका में आगे हैं.

रविवार को पाकिस्तान की जीत के बाद, रिजवान ने कहा कि उनके साथियों ने भारत-पाक प्रतियोगिता को कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के बीच “तीन मैचों की सर्वश्रेष्ठ श्रृंखला” होने की बात कही थी. राजनीतिक तनाव के कारण दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला लगभग एक दशक से रुकी हुई है.