Follow Us:

भारत की तरफ से दागी गई मिसाइल! पाकिस्तान का चौंकाने वाला दावा

डेस्क |

पाकिस्तान ने दावा किया है कि भारत की तरफ से दागी गई एक मिसाइल उसके पंजाब प्रांत में गिरी है. पाकिस्तानी थल सेना ने गुरुवार को कहा कि उसने कथित तौर पर भारत से उसके हवाई क्षेत्र में आ रही एक मिसाइल का पता लगाया है, जो पंजाब प्रांत में गिरी.

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने मीडिया से कहा कि नौ मार्च को शाम छह बजकर 43 मिनट पर एक तेज गति से उड़ने वाली वस्तु ने भारतीय क्षेत्र से उड़ान भरी और वह अपना मार्ग भटक कर पाकिस्तान के क्षेत्र में प्रवेश कर गई और गिर गई. इससे असैन्य इलाकों को कुछ नुकसान हुआ है, लेकिन इसमें किसी की जान नहीं गई.

भारत की ओर से इसे लेकर अब तक कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की गई है. मेजर जनरल इफ्तिखार ने कहा कि अज्ञात वस्तु बुधवार रात पंजाब के खानेवाल जिले के मियां चन्नू इलाके में गिरी थी. इसे सतह से लॉन्च किया गया था. इसका पता चलने पर पाकिस्तान वायु सेना ने अपना तरकीबी अभियान शुरू किया.

उन्होंने कहा कि मिसाइल की उड़ान ने पाकिस्तान और भारत दोनों ही देशों में नागरिकों को खतरे में डाल दिया. भारत को यह बताना चाहिए कि इसका क्या कारण है. यह एक बड़ी विमानन आपदा हो सकती थी. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने एक सवाल के जवाब में कहा कि उसे मार गिराया नहीं गया बल्कि वो खुद ही गिर गई. मिसाइल 40,000 फुट की ऊंचाई से गुजर रही थी.