Follow Us:

जयपुर: निम्स यूनिवर्सिटी की कश्मीरी छात्राओं ने पुलवामा की घटना के बाद FB पर की आपत्तिजनक पोस्ट, गिरफ्तार

समाचार फर्स्ट डेस्क |

राजस्थान की राजधानी जयपुर के निम्स यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली कश्मीरी छात्राओं ने पुलवामा की घटना के बाद आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर डाला था, जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने आरोपी छात्राओं को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि इन कश्मीरी छात्राओं को यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पुलिस के हवाले किया है। पुलिस चारों छात्राओं से फिलहाल पूछताछ कर रही है। पोस्ट वायरल होने के बाद इन छात्राओं के खिलाफ यूनिवर्सिटी में नारे भी लगे। इस घटना के कारण यहां पढ़ने वाले अन्य छात्र-छात्राओं और स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश है। सूत्रों के अनुसार, यूनिवर्सिटी प्रशासन आरोपी 4 कश्मीरी छात्राओं को देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पाए जाने के कारण निलंबित कर चुकी है।

बता दें कि, निम्स यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली कश्मीर की चार छात्राओं ने पुलवामा की घटना के घटना का समर्थन करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था। जिसमें उन्होंने पुलवामा की घटना पर लस्सी के साथ फोटो शेयर की थी। जिसमें लिखा था 'हमारा बाहर में चल रहे विरोध का जवाब' #pulwama attack लिखा था। जिसकी जानकारी होने के बाद आक्रोशित लोगों ने निम्स यूनिवर्सिटी के दरवाजे बन्द कर दिया। घटना की जानकारी होने के बाद जयपुर की चन्द्ववाजी थाना पुलिस मौके पर पहुंची थी।

सूत्रों के अनुसार, पुलवामा की घटना के बाद वॉट्सऐप पर इसे सही ठहराते हुए फोटो के साथ इस संदेश को भी डाला गया था। जिसके बाद उन्हें यूनिवर्सिटी ने कॉलेज और हॉस्टल से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में देश के 40 जवान शहीद हो गए जिनमें पांच राजस्थान के हैं।