Follow Us:

मुझे नहीं, जो कश्मीर मुद्दे का हल करेगा उसे मिले नोबेल पुरस्कार: इमरान

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को कहा कि नोबेर शांति पुरस्कार का हकदार मैं नहीं हुं। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति कश्मीर मुद्दे का हल करेगा नोबेल पुरस्कार उसे ही मिलना चाहिए। इमरान का यह बयान पाकिस्तान की संसद में वह प्रस्ताव लाए जाने के कुछ दिन बाद आया है जिसमें भारत के साथ 'तनाव को कम करने के उनके प्रयासों' का हवाला देते हुए, उन्हें यह प्रतिष्ठित पुरस्कार दिए जाने का प्रस्ताव किया गया था।

प्रधानमंत्री इमरान ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'मैं नोबेल पुरस्कार का हकदार नहीं हूं। इसका असली हकदार वह व्यक्ति होगा जो कश्मीरी लोगों की भावनाओं के अनुरूप कश्मीर मुद्दे के हल का प्रयास करेगा और उपमहाद्वीप में शांति एवं मानव विकास का मार्ग प्रशस्त करेगा।'

गौरलतब है कि दो मार्च को भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर को रिहा करने के खान के फैसले से पाकिस्तान और भारत के बीच तनाव दूर होने का हवाला देते हुए पाकिस्तान के निचले सदन ‘नेशनल असेंबली’ के सचिवालय में यह प्रस्ताव सौंपा गया था। प्रस्ताव के मुताबिक खान ने तनाव की मौजूदा स्थिति में जिम्मेदाराना बर्ताव किया और इसलिए वह नोबेल शांति पुरस्कार के हकदार हैं।