Follow Us:

सऊदी अरब के दौरे पर पहुंचे पाक PM शहबाज शरीफ, लोगों ने लगाए चोर-चोर के नारे

डेस्क |

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ तीन दिन की आधिकारिक यात्रा पर सऊदी अरब पहुंचे हैं। बीते दिन वो अपने मंत्रिमंडल के साथ मदीना में मस्जिद-ए-नबवी गए थे, लेकिन यहां मौजूद पाकिस्तानियों ने उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। हुआ यूं कि जब शहबाज मदीना में मस्जिद-ए-नबानी में एंट्री कर रहे थे तो लोगों ने चोर-चोर के नारे लगाना शुरू कर दिए। हालांकि नारेबाजी करने वाले लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने परोक्ष रूप से अपदस्थ इमरान खान को विरोध के लिए जिम्मेदार ठहराया। औरंगजेब ने कहा कि मैं इस पवित्र भूमि पर इस व्यक्ति का नाम नहीं लूंगा क्योंकि मैं इस भूमि का उपयोग राजनीति के लिए नहीं करना चाहता। लेकिन उन्होंने पाकिस्तानी समाज को बदनाम कर दिया है।

बता दें कि पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने के बाद शहबाज शरीफ पहली बार सऊदी अरब के दौरे पर गए हैं। यात्रा के दौरान शरीफ सऊदी अरब से 3.2 बिलियन डॉलर का अतिरिक्त पैकेज चाहते हैं। सऊदी अरब ने पहले ही कर्ज से जूझ रहे देश को 3 बिलियन डॉलर के डिपॉजिट दिए हैं। अनुमानों के अनुसार, पाकिस्तान को भुगतान संकट से बचने और विदेशी मुद्रा भंडार में और कमी को रोकने के लिए बिलियन डॉलर की जरूरत है।