Follow Us:

पाकिस्तान का दावा, मसूद अजहर के भाईयों सहित 44 आतंकियों को किया गिरफ्तार

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पुलवामा हमले की साजिश रचने वाले और इसे अंजाम देने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद पर बड़ी कार्रवाई हुई है। पाक अब ये दावा कर रहा है कि उसने जैश सरगना मसूद अजहर के दो भाइयों समेत 44 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकियों में सबसे बड़े नाम जैश के सरगना मसूद अजहर के भाई अब्दुल रऊफ और हम्माद अजहर हैं। पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री शहरयार अफरीदी ने आज कहा कि मसूद अजहर के भाई मुफ्ती अब्दुल रऊफ और हम्माद अजहर समेत 44 आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि शहरयार ने दावा किया कि ये गिरफ्तारियां किसी दबाव में नहीं की गई हैं।

जानकारी के अनुसार कुल 44 आतंकियों की गिरफ्तारी हुई है। इन सभी आतंकियों में से ज्यादातर आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हैं। पुलवामा हमले के बाद भारत लगातार पाकिस्तान पर आतंकी संगठन जैश पर कोई ठोस कार्रवाई करने की मांग कर रहा था। जिसके बाद पाक की तरफ से यह कार्रवाई की गई है। पाकिस्तानी मीडिया में यह खबर लगातार चलाई जा रही है।

पाकिस्तान पर भारत में हुए पुलवामा हमले के बाद चारों तरफ से लगातार दबाव बनाया जा रहा था। पाक पर आतंकियों को पालने और आतंकी संगठनों की सुरक्षा के आरोप लग रहे थे। जिसके बाद दुनियाभर के बड़े देशों ने दो टूक में उसे पाक को आतंकी संगठनों के खिलाफ जल्द कार्रवाई करने की बात कही थी। अमेरिका, फ्रांस, ब्रिटेन और रूस जैसे देशों ने पाकिस्तान को फटकार लगाई थी।