Follow Us:

श्रीलंका आतंकी हमलों में इस्तेमाल वैन बरामद, तीन संदिग्ध गिरफ्तार

समाचार फर्स्ट डेस्क |

श्रीलंका पुलिस ने ईस्टर पर हुए धमाकों से जुड़ी एक वैन को बरामद किया है। साथ ही पुलिस ने तीन संदिग्धों को भी गिरफ्तार किया है। माना जा रहा है कि आतंकियों ने इस वैन का इस्तेमाल विस्फोटकों को ले जाने में किया था। आतंकी हमलों के बाद से ही पुलिस को इस वैन की तलाश थी।

पुलिस प्रवक्ता रूआन गुनासेकरा ने बताया कि पूर्वी प्रांत में इस वैन के साथ तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे पूछताछ चल रही है। ईस्टर पर राजधानी कोलंबो समेत तीन शहरों में चर्चों और पांच सितारा होटलों को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमलों में 253 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 500 से ज्यादा जख्मी हुए थे। मृतकों में 11 भारतीयों समेत 42 विदेशी नागरिक थे। इस बीच, राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने होटल मालिकों को देश में दोबारा पर्यटन उद्योग को वापस पटरी पर लाने के लिए अधिकतम वित्तीय सहायता का भरोसा दिलाया है।

सोशल मीडिया पर लगा प्रतिबंध हटाया

सरकार ने हमलों के बाद सोशल मीडिया पर लगाए गए प्रतिबंध को हटा लिया है। देश के हालात को देखते हुए हमले से जुड़ी अफवाहों को रोकने के लिए सरकार ने व्हाट्सएप, फेसबुक और यूट्यूब पर रोक लगा दी थी।

5 मई से चर्चों में प्राथमिक सभाएं होंगी शुरू

कार्डिनल मैल्कम रंजीत ने बताया कि 5 मई से कुछ चर्चों में फिर से सामूहिक प्रार्थना सभाएं शुरू हो जाएंगी। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रार्थना के दौरान चर्चों में बैग ले जाने की इजाजत नहीं होगी। आतंकी हमलों के बाद सुरक्षा के मद्देनजर चर्चों में प्रार्थना सभाएं रोक दी गई थीं।