Follow Us:

कृषि कानून पर बयान देने पर कंगना रनौत ने किसानों से मांगी माफी , अपने शब्द लिए वापस

|

Mandi: मंडी की सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत ने कृषि कानून पर दिए गए बयान पर किसानों से माफी मांगी हैं। कंगना ने अपने एक्स पर पोस्ट करके कहा कि यदि उनके शब्दों से किसी को ठेस पहुंची हैं तो उन्हें इसका खेद रहेगा। उसके लिए वह माफी मांगती है और अपने शब्द वापस लेती है।

बता दें कि हरियाणा में चुनावी तपिश के बीव कांग्रेस ने मंगलवार को कृषि कानूनों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद कंगना रनौत की एक टिप्पणी का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ पार्टी 2021 में निरस्त किए गए तीन कानूनों को वापस लाने का प्रयास कर रही है और हरियाणा इसका करारा जवाब देगा।

कांग्रेस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर रनौत का एक बिना तारीख वाला वीडियो साझा किया, जिसमें वह कथित तौर पर हिंदी में कह रही हैं, ‘जो कृषि कानून निरस्त किए गए हैं उन्हें वापस लाया जाना चाहिए। मुझे लगता है कि यह विवादास्पद हो सकता है। किसानों के हित में कानून वापस लाए जाएं। किसानों को खुद इसकी मांग करनी चाहिए, ताकि उनकी समृद्धि में कोई रुकावट नहीं रहे।’

कांग्रेस ने वीडियो के साथ एक पोस्ट में कहा, ‘किसानों पर थोपे गए तीनों काले कानून वापस लाए जाएं: यह बात भाजपा सांसद कंगना रणौत ने कही है। देश के 750 से अधिक किसान शहीद हो गए, तब जाकर मोदी सरकार जागी और ये काले कानून वापस लिए गए।’

इसके बाद राजनीतिक हलकों में हंगामा मच गया। हालांकि, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तुरंत इस बयान से खुद को अलग कर लिया है। BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए साफ किया कि कंगना रणौत का यह बयान उनका निजी विचार है और इसका पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा, “यह जो कुछ कंगना द्वारा कहा गया है, यह कंगना का व्यक्तिगत बयान है। इसका BJP से कोई संबंध नहीं है। कंगना रनौत BJP के लिए ऐसे बयान देने के लिए अधिकृत नहीं हैं।”