Follow Us:

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में NDA ने किया सीटों का ऐलान, जानिए किस सीट पर लड़ेगी कौन पार्टी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

बिहार में एनडीए ने लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे का ऐलान कर दिया है। बिहार एनडीए के सीटों के फाइनल बंटवारे का ऐलान NDA के तीनों घटक दल बीजेपी, जेडीयू और लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने संयुक्त रूप से घोषणा कर की। बिहार में 17-17-6 के फार्मूले पर एनडीए में सीटों का बंटवारा हुआ है जिसके तहत जेडीयू और बीजेपी 17-17 सीटों पर जबकि लोजपा 6 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने पटना में पत्रकारों से बातचीत करने के बाद ये लिस्ट जारी की। लिस्ट के मुताबिक न्यूज 18 की खबर पर मुहर लगी है। एनडीए ने सीटों के बंटवारे के साथ ही इस बात का भी ऐलान किया कि बहुत जल्द ही उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी जाएगी।

जेडीयू को कौन सी सीट-

वाल्मीकिनगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज, सिवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, काराकाट, नालंदा, जहानाबाद और गया

बीजेपी कौ कौन सी सीट

पश्चिम और पूर्वी चंपारण, शिवहर, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगुसराय, पटना साहिब, पाटलीपुत्र,  आरा, बक्सर, सासाराम और औरंगाबाद

लोजपा को मिली सीटें

हाजीपुर, वैशाली, समस्तीपुर, अऱरिया, जमुई, नवादा सीटें गई हैं।

सीटों के ऐलान के बाद सभी पार्टियों के प्रदेश अध्यक्ष ने एक साथ कहा कि एनडीए बिहार में 40 के 40 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। मालूम हो कि बिहार में लोकसभा का चुनाव सभी सातों चरण में होना है। इसके तहत पहले फेज में बिहार की चार लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है।