Follow Us:

Exit Polls: पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू हार रहे अपनी सीट, सीएम चन्नी के लिए खुशखबरी!

डेस्क |

पंजाब विधानसभा में बीते 20 फरवरी को मतदान संपन्न हो चुका है। अब 10 मार्च का दिन नजदीक है जब सभी दिग्गज राजनीतिक दलों और चेहरों की किस्मत का पिटारा खुल जाएगा। इससे पहले बीते रोज तमाम चैनलों की ओर से एग्जिट पोल सामने आए थे। टाइम्स नाऊ और वीटो की ओर से जारी एग्जिट पोल के मुताबिक, पंजाब में इस बार आम आदमी पार्टी बंपर वोट जीतकर सरकार बना रहे हैं, जबकि कांग्रेस 22 सीट जीतकर सिमट रही है। लेकिन, सवाल ये है कि एग्जिट पोल में नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी अपनी सीट निकाल पा रहे हैं या नहीं?

टाइम्स नाऊ और वीटो की ओर से जारी किए गए एग्जिट पोल में पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी बड़ा उलटफेर कर रही है और 70 सीट जीतकर सरकार बनाने जा रही है। इससे पहले 2017 के चुनाव में आप को 20 सीट से संतोष करना पड़ा था। इस बार कांग्रेस का ऐसा हाल होने वाला है। चैनल के एग्जिट की पोल पर यकीन करें तो कांग्रेस इस बार 22 सीट जीत रही है। जबकि 2017 में कांग्रेस को 77 सीटें मिली थीं। हालांकि उस वक्त कांग्रेस का चेहरा कैप्टन अमरिंदर सिंह थे, इस बार अमरिंदर अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के साथ भाजपा गठबंधन से चुनाव लड़ रहे हैं।

टाइम्स नाऊ और वीटो के सर्वे में ऐसा दावा किया गया है कि अमृतसर ईस्ट से चुनाव लड़ रहे नवजोत सिंह सिद्धू अपनी सीट हार रहे हैं। सर्वे के मुताबिक, इस सीट पर न तो सिद्धू को जीत मिल रही है और न ही अकाली दल के उम्मीद बिक्रम सिंह मजीठिया को। इस सीट को आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार जीवन जीत कौर जीत रही है।

टाइम्स नाऊ और वीटो के सर्वे के मुताबिक, एग्जिट पोल में चरणजीत सिंह चन्नी, आप के सीएम फेस भगवंत मान और कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी सीट जीत रहे हैं। सर्वे के मुताबिक, पंजाब चुनाव में अकाली दल को 19 सीटें मिल रही हैं जबकि भाजपा कैप्टन एलायंस के खाते में एक से 4 सीटें आ रही हैं।