Follow Us:

नतीजों से पहले गोवा में सियासी हलचल, नंबरों का खेल शरू

डेस्क |

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों के आने से दो दिन पहले ही गोवा में सत्ता की दौड़ बीजेपी की बड़ी बैठक के साथ हुई, क्योंकि एग्जिट पोल की माने तो गोवा में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत न मिलने की संभावना जताई गई है.

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की और उन्हें गोवा में सत्ता में बनाए रखने की पार्टी की संभावनाओं पर चर्चा की.

इस मीटिंग के बाद सावंत बीजेपी गोवा प्रभारी देवेंद्र फडणवीस के साथ बैठक करने के लिए मुंबई पहुंचेंगे. माना जा रहा है कि फडणवीस गठबंधन के लिए महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के साथ बातचीत कर रहे हैं. यही नहीं बीजेपी निर्दलीय उम्मीदवारों तक भी अपनी पहुंच रिजल्ट आने से पहले ही बनाए हुए है.

हालांकि एमजीपी प्रमोद सावंत का समर्थन करने के लिए इच्छुक नहीं है, जिन्होंने 2019 में मनोहर पर्रिकर की मृत्यु के बाद मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभालने के बाद पार्टी को छोड़ दिया था.वहीं सूत्रों की मानें तो एमजीपी या अन्य दलों ने मुख्यमंत्री पद की कीमत पर ही समर्थन देने का संकेत दिया है.

2019 में करिश्माई नेतृत्व वाले पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद राज्य में भाजपा का यह पहला चुनाव है. वैसे बीजेपी ने गोवा में एग्जिट पोल की संभावनाओं को खारिज कर दिया और विश्वास व्यक्त किया कि वे सबसे बड़ी पार्टी होंगे और सरकार बनाएंगे.