Follow Us:

UP: हापुड़ की केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटा, 9 मजदूरों की मौत, 18 झुलसे

यूपी के हापुड़ में शनिवार को एक बड़ा हादसा पेश आया है। यहां एक केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से आग लग गई। इस घटना में 9 मजदूरों की जिंदा जलने से मौत हो गई है…

डेस्क |

यूपी के हापुड़ में शनिवार को एक बड़ा हादसा पेश आया है। यहां एक केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से आग लग गई। इस घटना में 9 मजदूरों की जिंदा जलने से मौत हो गई है जबकि 18 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर राहत बचाव कार्य शुरू किया और गंभीर रूप से झुलसे लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया।

जानकारी के अनुसार हापुड़ जिला के धौलाना क्षेत्र में यूपीआईडी की फैक्ट्री में इलेक्ट्रॉनिक्स सामान का केमिकल बनाया जाता है। शनिवार दोपहर बाद अचानक तेज धमाके के साथ फैक्ट्री का बॉयलर फट गया और आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। बताया जा रहा है कि जिस समय ये हादसा पेश आया उस समय फैक्ट्री में करीब 25 मजदूर काम कर रहे थे। जिनमें से 9 मजदूर जिंदा जल गए जबकि 18 मजदूर बुरी तरह से झुलसे हैं।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के साथ फायर विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। वहीं, हादसे में मारे गए लोगों के प्रति सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए अपनीं संवेदना व्यक्त की हैं।