Follow Us:

करवा चौथ पर बनेगा 5 राजयोग का संयोग, इन राशियों का चमकेगा भाग्य

|

5 Rajyogas to Form on Karva Chauth: इस बार करवा चौथ का दिन महिलाओं के लिए बहुत ही विशेष रहेगा, क्योंकि ग्रहों की चाल में बदलाव के कारण 5 अद्भुत राजयोग बन रहे हैं। ये राजयोग कई सालों बाद बन रहे हैं और इनका प्रभाव कई राशियों पर देखने को मिलेगा। ज्योतिषीय गणना के अनुसार, चंद्रमा और गुरु के संयोग से वृषभ राशि में गजकेसरी योग का निर्माण होगा। इसके अलावा, शश योग, महालक्ष्मी योग, और बुधादित्य योग भी बनेंगे। इन योगों का प्रभाव विशेष रूप से वृषभ, कन्या, और तुला राशियों पर अधिक पड़ेगा, जिससे इन राशियों के जीवन में सुख, समृद्धि और भाग्य का विस्तार होगा।

वृषभ राशि (Taurus):

वृषभ राशि के जातकों के लिए करवा चौथ बहुत ही शुभ रहेगा। इस दिन इनका भाग्योदय होने के प्रबल योग हैं। अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है और वैवाहिक जीवन में शांति और समृद्धि का वातावरण बना रहेगा। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनके लिए इस दिन नए अवसर मिल सकते हैं। स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियां भी दूर हो जाएंगी, जिससे जीवन में एक नई ऊर्जा का संचार होगा।

कन्या राशि (Virgo):

कन्या राशि वालों के लिए करवा चौथ अत्यंत लाभदायक सिद्ध हो सकता है। इस दिन पति की ओर से कुछ विशेष उपहार मिलने की संभावना है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। वैवाहिक जीवन में संतुलन और खुशहाली का अनुभव होगा। करवा चौथ के बाद धार्मिक यात्रा का भी योग बन रहा है, जिससे दांपत्य जीवन और भी मजबूत होगा।

तुला राशि (Libra):

तुला राशि के जातकों के लिए करवा चौथ का दिन खास रहेगा। जीवनसाथी के साथ कुछ विशेष योजना बना सकते हैं, जिससे उनका मन बहुत खुश होगा। कारोबार में लाभ के योग हैं और जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने सीनियर का समर्थन मिलेगा। किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का अवसर मिलेगा और आप उसे सफलतापूर्वक पूरा करेंगे।