हिमाचल

PM मोदी के हिमाचल दौरे से पहले इंडी गठबंधन ने NDA के खिलाफ खोला मोर्चा

PM मोदी के हिमाचल दौरे से पहले इंडी गठबंधन ने NDA के खिलाफ खोला मोर्चा, देश में आम चुनाव को मुद्दों से हटाकर सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की ओर ले जाने का लगाया आरोप

देश में आम चुनाव के महज दो चरण बाकी हैं. ऐसे में हिमाचल प्रदेश में भी राजनीतिक माहौल गर्माता जा रहा है. कल 24 मई को प्रधानमंत्री मोदी हिमाचल प्रदेश में बैक टू बैक दो जनसभाएं करेंगे. उससे पहले इंडी गठबंधन ने एक बार फिर भाजपा और NDA के खिलाफ मोर्चा खोल दिया.

शिमला में संयुक्त प्रेस वार्ता के दौरान इंडी गठबंधन ने भाजपा पर देश के आम चुनाव को मुद्दों से भटकाकर सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की ओर ले जाने का आरोप लगाया. साथ ही 4 जून के बाद देश में इंडिया एयरलाइंस की सरकार बनने का दवा दोहराया

शिमला में संयुक्त प्रेस वार्ता के दौरान शिमला शहर से कांग्रेस विधायक हरिश जनार्था ने कहा कि इंडिया गठबंधन में जो राजनीतिक दल एक साथ आए हैं उनकी विचारधारा एक है सब लोकतंत्र बचाने के लिए एक साथ आए हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा की राज्य और केंद्र में नीतियां लोकतंत्र विरोधी हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कांग्रेस मुक्त भारत की बात कहते हैं.

लेकिन आम चुनाव के नतीजे के बाद केंद्र की सत्ता भाजपा से मुक्त हो जाएगी. उन्होंने कहा कि भाजपा केवल मोदी के नाम पर वोट मांग रही है. पीएम ने हिमाचल आने पर सोलन के मशरूम, शिमला के सेब और मंडी की सेपूबड़ी पर खूब कहा. मगर आपदा में जब प्रदेश को उनकी जरूरत थी तो उन्होंने मुंह मोड़ लिया. इस दौरान इंडी गठबंधन नेताओं ने कहा कि संविधान की रक्षा के लिए 38 पार्टियों ने मिलकर इंडिया गठबंधन बनाया है.

10 वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने देश के लोकतंत्र संविधान और संघीय ढांचे पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि प्रदेशों में सरकारों को अस्थिर करने की कोशिश की इसके लिए धन-बल और एजेंसी का इस्तेमाल किया गया शिबू सोरेन और अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया हिमाचल प्रदेश में धनपाल के प्रयोग से सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की गई भाजपा देश में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही है देश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ती जा रही है ऐसे में अब जनता भाजपा को जवाब देगी लगभग पांच चरणों के चुनाव के बाद इंडिया गठबंधन के पक्ष में माहौल बन गया है और सातवें चरण के चुनाव के बाद देश में इंडिया एलायंस की सरकार बनेगी.

Kritika

Recent Posts

सरदार पटेल यूनिवर्सिटी के परिणाम पर छात्रों का रोष, जांच की उठी मांग

Dharamshala: बीए 2nd ईयर के परिणाम पर सवाल उठना शुरू हो गए हैं। एनएसयूआई का…

5 hours ago

डॉ. उदय बने धर्मशाला जोनल अस्पताल के नए चिकित्सा अधिकारी

  Dharamshala: भारतीय सेना से सेवानिवृत्त कैप्टन डॉ. उदय ने अब धर्मशाला जोनल अस्पताल में…

5 hours ago

अब पहली तारीख को वेतन, 9 को पेंशन

Shimla: सरकारी कर्मचारियों को सितम्बर माह का वेतन 1 अक्तूबर तथा पेंशन का भुगतान 9…

8 hours ago

विधवा-एकल नारियों को गृह निर्माण के लिए मिलेगा अनुदान: बाली

विधवा-एकल नारियों को गृह निर्माण के लिए मिलेगा अनुदान: बाली बेटी है अनमोल तथा शगुन…

8 hours ago

अध्यापक बदलाव की धुरी: राजेश धर्माणी

  Mandi; शिक्षण एक बहुत ही उत्तम कार्य है और अध्यापक बनना गौरव की बात…

10 hours ago