Follow Us:

चिंतपूर्णी जनमंच में उठा पार्किंग फीस के नाम पर अवैध वसूली का मामला

रविंदर, ऊना |

चिंतपूर्णी जनमंच में गंगोट के पूर्व प्रधान संजीव शर्मा ने डॉ. राजीव सहजल को बताया कि चिंतपूर्णी में श्रद्धालुओं को पार्किंग फीस के नाम पर लूटा जा रही है। उन्होंने कहा कि इस बारे में कई बार शिकायत की गई है लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। संजीव शर्मा ने आरोप लगाया कि घंटों के हिसाब से 250-300 रुपए तक पार्किंग फीस श्रदालुओं से वसूली जा रही है जिसको रोका जाना चाहिए। इस पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने एसडीएम अंब को जांच के आदेश दिए।

चिंतपूर्णी निवासी हिंमाशु शर्मा ने कहा कि यहां पर सिविल अस्पताल तक पहुंचना स्थानीय लोगों के लिए काफी मुश्किलों भरा होता है क्योंकि श्रद्धालुओं की लाइनों की वजह से अस्पताल तक एंबुलेंस भी नहीं पहुंच पाती। ऐसे में अस्पताल को किसी अन्य स्थान पर शिफ्ट किया जाए। इस पर मंत्री ने प्रशासन को अन्य स्थान ढूंढने को कहा, ताकि वहां पर अस्पताल का निर्माण किया जा सके।

डूहल बगवाला निवासी संदीप शर्मा ने कहा कि चिंतपूर्णी में मां के दर्शनों के लिए स्थानीय लोगों को पास की सुविधा प्रदान करने की मांग की ताकि स्थानीय निवासी प्राथमिकता के आधार पर दर्शन कर सकें। इस मामले पर डॉ. सहजल ने डीसी ऊना संदीप कुमार को उचित कदम उठाने के निर्देश दिए।

डूहल भटवाला निवासी रामदेई ने कहा कि उसके पास रहने के लिए मकान भी नहीं है, ऐसे में उसे मकान बनाने के लिए प्रशासन की ओर से आर्थिक सहायता प्रदान की जाए। इस मामले में जिलाधीश ऊना संदीप कुमार ने रामदेई को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

नारी चिंतपूर्णी निवासी ने होशियार सिंह ने अपनी पंचायत को साडा से बाहर करने की गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि पंचायत को साडा में रखने का कोई लाभ नहीं है, ऐसे में सरकार को इस पर पुनर्विचार करना चाहिए। इस पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सहजल ने कहा कि सरकार इस मामले में उचित कार्रवाई करेगी।

जनमंच कार्यक्रम में लोहारा अप्पर निवासी जैसी राम ने कहा कि 5 साल पहले भूमि की निशानदेही के लिए राजस्व विभाग को आवेदन किया था लेकिन अब तक निशानदेही नहीं हो पाई है। इस मामले पर डॉ. सहजल ने कड़ा संज्ञान लिया और राजस्व अधिकारियों को एक हफ्ते के भीतर निशानदेही करने के निर्देश दिए।