Follow Us:

हमीरपुर में शख्स पर जानलेवा हमला, एसपी से लगाई न्याय की गुहार

टौणीदेवी तहसील के गांव संगरोह में जमीनी विवाद में गंभीर रूप से घायल व्यक्ति और उसके परिजनों भोरंज थाना पुलिस की कार्रवाई पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं।

डेस्क |

हमीरपुर: टौणीदेवी तहसील के गांव संगरोह में जमीनी विवाद में गंभीर रूप से घायल व्यक्ति और उसके परिजनों भोरंज थाना पुलिस की कार्रवाई पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं। घायल व्यक्ति और उसके परिजनों ने शुक्रवार को एसपी हमीरपुर आकृति शर्मा व एडीएम हमीरपुर जितेंद्र सांजटा को इस सिलसिले में ज्ञापन सौंपा है। घायल व्यक्ति और उसके परिजनों का तर्क है कि मामूली धाराओं के तहत संबंधित थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है जबकि मारपीट की इस घटना में गंभीर चोटें लगी हैं।

व्यक्ति पर खुदाई करने वाले लोहे के औजार गैंती से वार किया गया है जिससे उसको गंभीर चोटें लगी हैं और एक बाजू तक फैक्चर हो गया है। मामले में गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज होना चाहिए। मारपीट की घटना 15 जून को सामने आई थी जिसके बाद से परिजन पुलिस की कार्यवाही से संतुष्ट नहीं हैं। मारपीट में घायल व्यक्ति रमेश चंद का कहना है कि वह अपनी जमीन पर झाड़ियां काटने का काम कर रहे थे इसी बीच दूसरे पक्ष ने आकर उन्हें रोका। दूसरे पक्ष ने उनके साथ गाली गलौज किया और धक्का-मुक्की और मारपीट शुरू कर दी है। घर की ओर जाने लगे तो रास्ता रोककर लोहे के औजार से सिर पर वार कर दिया।

रमेश चंद के जीजा ताराचंद का कहना है कि मामला दर्ज किए करने के बाद अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि कहीं भी सुनवाई ना होने के बाद एडीएम हमीरपुर को शिकायत सौंपी है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि शिकायत करने के बाद भी ढाई घंटे तक पुलिस चौकी में बिठाए रखा जबकि घायल की हालत ठीक नहीं थी। कहीं भी उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। लाचार होकर आखिरकार वह एसपी हमीरपुर और जिला प्रशासन के पास पहुंचे हैं और अब मीडिया के समक्ष ने अपनी समस्या रखने को मजबूर हुए हैं।

एसपी हमीरपुर आकृति शर्मा का कहना है कि मामले में विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। घायल और उसके परिजनों ने शुक्रवार को उनसे मुलाकात की है जिसके बाद भोरंज थाना पुलिस को इस मामले में निर्देश दिए गए हैं और मामले में छानबीन जारी है।