Follow Us:

शिमलाः जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पर संशय बरकरार, 4 फ़रवरी को किसके सिर सजेगा ताज?

पी. चंद, शिमला |

शिमला जिला परिषद की पहली बैठक बचत भवन में आयोजित की गई। बैठक में 4 फ़रवरी को होने वाले जिला परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव पर चर्चा हुई। बैठक में अधिकारी ने सभी जिला पार्षदों को समझाया कि अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया किस तरह से होगी। यदि ध्वनि मत से चुनाव होता है तो किस तरह से सदस्य   अपनी बात रखेंगे। यदि मतदान होता है तो उन्हें किस तरह से मत का प्रयोग करना है।

4 फ़रवरी को जिला परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष  का ताज किसके सिर सजेगा इस पर अभी संशय बरकरार है। हालांकि शिमला जिला में कांग्रेस पार्टी 13 जिला परिषद सदस्यों के अपने खेमे में होने का दावा कर रही है। इन 13 सदस्यों के साथ कांग्रेस पार्टी बैठक भी कर चुकी है। कांग्रेस पार्टी आज फ़िर इसको लेकर बैठक कर रही है कि इन दोनों पदों पर किसकी ताजपोशी करनी है।

यदि सब कुछ ठीक रहा तो कांग्रेस पार्टी दोनों सीटों पर कब्जा कर सकती है। वैसे शिमला के कांग्रेसी विधायक अपने अपने क्षेत्र से जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष चाह रहे हैं। ऐसे में 4 फरवरी तक राजनीतिक उठापटक देखने को मिल सकती है। कांग्रेस पार्टी आज अपने पत्ते खोल देती है तो देखना होगा कि भाजपा की रणनीति क्या रहती है।