Follow Us:

हमीरपुर: कोविड प्रोटोकॉल के साथ आज से शुरू हुए कॉलेज

जसबीर कुमार |

कोविड प्रोटोकॉल के तहत प्रदेश में आज से कॉलेज की कक्षाएं शुरू हो गई हैं। नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्मारक महाविद्यालय हमीरपुर में भी कोविड प्रोटोकॉल के साथ छात्रों ने कॉलेज में शिरकत की। कॉलेज परिसर में पहुंचने पर गेट पर ही छात्र छात्राओं की थर्मल स्क्रीनिंग की गयी। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करवाया गया। जिसके बाद कॉलेज में कोविड प्रोटोकॉल के साथ कक्षाएं शुरू की गई।

वहीं, लंबे समय बाद पहली बार कॉलेज पहुंचे पर छात्र-छात्राएं काफी खुश नजर आए। छात्रों ने भी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि पहले ऑनलाइन में सही ढंग से पढ़ाई नहीं हो पा रही थी लेकिन आज से कॉलेज शुरू होने से ढंग से पढाई हो सकेगी। उन्होंने बताया कि कक्षाओं के दौरान कोविड गाइडलाइन का भी पूरा पालन रखा जा रहा है।

कॉलेज की प्रिंसीपल अंजू बत्ता सहगल ने बताया कि आज से कालेज शुरू हुआ है और कॉलेज में कोविड प्रोटोकाल का ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि एसओपी के तहत सोशल डिस्टेसिंग अपनाई जा रही है तो कक्षाओं का संचालन भी शिफट के अनुसार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सुबह साढे नौ बजे से कक्षाएं शुरू हो गई है और साढे चार बजे तक कक्षाओं को चलाया जा रहा है। छात्रों को भी हिदायत दी गई है कि कॉलेज परिसर में कोरोना की गाइडलाइन का कडाई से पालन करें।